• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore Bhopal (Madhya Pradesh) Coronavirus Cases Update | Madhya Pradesh Corona Cases District Wise Today News; Jabalpur Ujjain Gwalior Vidisha Sagar, Rural Development Department's PS Infected

MP में कोरोना LIVE:इंदौर में 1890, भोपाल में 1398 और ग्वालियर में 600 नए केस; CM ने फिर चेताया- तेजी से बढ़ेंगे नए मामले

मध्यप्रदेश7 महीने पहले
  • प्रदेश में 3 और मौतें दर्ज

मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार ने सुनामी का रूप ले लिया है। इंदौर में 1890 नए केस मिले हैं। वहीं, भोपाल में 1398 पॉजिटिव मिले हैं। ग्वालियर में रविवार रात की बुलेटिन में 600 कोरोना संक्रमित आए हैं। जबलपुर में इसके नजदीक ही 593 केस आए हैं, जबकि सागर में 338 पॉजिटिव आए हैं। प्रदेश में तीन मौतें भी हुई हैं। इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में तीसरी लहर आ चुकी है। केस और तेजी से बढ़ेंगे। हम मास्क लगाएं और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें।

मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन का रविवार को एक साल पूरा हो गया। मुख्यमंत्री जेपी हॉस्पिटल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर को लेकर हम सजग हैं। इधर, विदिशा के अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में भर्ती गंजबासौदा के रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज से उनका शव एंबुलेंस से गंजबासौदा भेजा गया।

मध्यप्रदेश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना की थर्ड वेव में ग्वालियर में एक और मौत हुई है। इंदौर और जबलपुर में भी एक-एक मौत रिपोर्ट हुई है। इंदौर में रिकॉर्ड कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यहां एक दिन में 1852 नए केस आए हैं। इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज दूसरी लहर में 25 अप्रैल 2020 को 1841 मिले थे। प्रदेश में शनिवार को 5315 नए संक्रमित मिले हैं। ग्वालियर में 756 और जबलपुर में 482 नए केस मिले हैं। भोपाल में 1175 नए संक्रमित मिले थे। संक्रमितों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के पीएस उमाकांत उमराव और विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम भी शामिल हैं।

भोपाल में 90 बच्चे, 70 SSB जवान और 40 पुलिसकर्मी संक्रमित
राजधानी में शनिवार को 1175 मरीज और मिले हैं। ये तीसरी लहर में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। जो नए मरीज मिले हैं, उनमें 90 बच्चे हैं। SSB की भदभदा और चंदूखेड़ी में 70 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। PHQ के 40 और शहर के विभिन्न थानों में तैनात 12 पुलिसकर्मियों के अलावा CRPF के पांच जवान और 30 से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स भी संक्रमित हुए हैं। हाल के दिनों में पॉजिटिव आए मंत्रियों के स्टाफ में तैनात 60 से ज्यादा कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

ग्वालियर में संक्रमितों में 69 बच्चे
ग्वालियर में हेमसिंह की परेड में रहने वाली पद्मावती रामपुरे (60) को किडनी के इलाज के लिए दिल्ली के जेपी अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच में कोरोना होने की पुष्टि हुई और इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। यहां कोविड नियमों के तहत लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। शनिवार को विभिन्न लैब में हुई 4107 सैंपल की जांच में 807 पॉजिटिव निकले हैं। इनमें 756 मरीज ग्वालियर के हैं, 37 दूसरे जिलों के और 14 मरीज ऐसे हैं, जो दोबारा हुई जांच में संक्रमित निकले हैं। शनिवार को मिले नए संक्रमितों में से 69 बच्चे और 47 बुजुर्ग संक्रमित हुए हैं।

खबरें और भी हैं...