• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Asaduddin Owaisi Election Campaign | AIMIM Leader On BJP Congress In Bhopal

भोपाल में ओवैसी बोले- कांग्रेस खत्म हो, यही उम्मीद:​​​​​​​दिग्विजय के लिए कहा- सिंधिया को राज्यसभा भेज देते, आपकी नाकामी से शिवराज CM बने

भोपाल5 महीने पहले

भोपाल में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- हम तो उम्मीद करते हैं कि जल्द से जल्द इस देश में कांग्रेस पार्टी कमजोर नहीं, खत्म ही हो जाए। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के मुसलमानों से BJP को रोकने का वादा कर वोट लिए थे, लेकिन अपने विधायकों और सिंधिया को नहीं रोक पाए। नाम लिए बगैर दिग्विजय के लिए कहा- सिंधिया अगर राज्यसभा जाना चाहते थे तो भेज देते, लेकिन आप राज्यसभा जाना चाहते थे और आपकी नाकामी की वजह से शिवराज सिंह फिर CM बन गए। ओवैसी ने होटल जहांनुमा में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। ओवैसी ने मध्यप्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव भी लड़ने की बात कही।

उदयपुर हत्याकांड पर ओवैसी बोले- ये जुल्म है; कहा- नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करना जरूरी, हिंदुत्व पर कही ये बात

चुनावी सभा में कहा- सिर्फ अल्लाह से डरो...

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को भोपाल दौरे पर रहे। उन्होंने अशोका गार्डन क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से कहा कि आप न कमलनाथ से डरो और न मुख्यमंत्री से डरो। न भाजपा से, न कांग्रेस से। आप सिर्फ अल्लाह से डरो। क्योंकि संविधान में डरने की इजाजत किसी को नहीं। ओवैसी ने पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट भी मांगे। सभा के दौरान ओवैसी के मंच पर आते ही प्रशंसक बेकाबू हो गए। कुर्सियों पर खड़े होकर लोग नारेबाजी करने लगे।

दरअसल, AIMIM इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा और रतलाम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। इसके चलते ओवैसी सोमवार को जबलपुर भी पहुंचे थे। यहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित किया।

खबर आगे पढ़ने से पहले आप इस पोल पर राय दे सकते हैं...

ओवैसी से कांग्रेस-बीजेपी दोनों को दिक्कत

कांग्रेस ने ओवैसी को बीजेपी की बी-टीम का हिस्सा बताया। कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा, शरीर ओवैसी का है, लेकिन उनकी आत्मा नड्डा है। वहीं, भाजपा भी ओवैसी की भूमिका पर सवाल खड़े कर रही है। भाषण के दौरान ओवैसी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम नहीं लेते हुए भाजपा पर बरसे। ओवैसी ने कहा कि संविधान इजाजत देता है कि जम्हूरियत के दायरे में रहकर आप आवाज उठाएंगे। एक तरफ कांग्रेस कहती है कि खामोश हो जाओ, दूसरी तरफ भाजपा कहती है कि आवाज उठाओगे, तो घर तोड़ देंगे। ये कहां का न्याय है। मैं काटने नहीं जोड़ने आया हूं।

भोपाल में ओवैसी की सभा हुई।
भोपाल में ओवैसी की सभा हुई।

कांग्रेसी की भैंस दूध नहीं देगी, तो मुझे दोषी ठहराएंगे

ओवैसी ने कहा कि भाजपा-कांग्रेस हर बात के लिए ओवैसी को जिम्मेदार ठहराती है। अब ऐसा हाल है कि कल अगर किसी कांग्रेसी के घर सुबह भैंस दूध नहीं देगी, तो वह बोलेगा कि कल भोपाल में इसका भाषण हुआ था, भैंस दूध देने से इनकार कर गई। सुबह मुर्गा बांग नहीं देगा, तो कांग्रेसी बोलेगा कि मुर्गा ने ओवैसी का भाषण सुन लिया। भविष्य में प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं रहेगी। ओवैसी ने कहा कि मेरे यहां आने से भाजपा के पेट में दर्द हो रहा है। कांग्रेसियों की नींद हराम हो चुकी है।

खरगोन और सेंधवा की घटना का भी जिक्र

ओवैसी ने कहा कि सेंधवा व खरगोन में भाजपा ने मेरा घर तोड़ दिया। भाजपा के लोगों से पूछता हूं कि आपने मासूम घरों के लोगों को क्यों ताेड़ा। क्या भाजपा के लोगों के दिलों में दिल नहीं है। यह कौन सा इंसाफ है कि वसीम शेख, जिसके हाथ नहीं हैं, उसकी दुकान को तोड़ दिया गया, यह कहकर कि वो पत्थर फेंकने वाला था।

ओवैसी की सभा में भारी संख्या में लोग मौजूद थे।
ओवैसी की सभा में भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

उदयपुर की घटना की निंदा की

ओवैसी ने कहा कि कानून का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। वायलेंस रास्ता नहीं हो सकता। राजस्थान के उदयपुर में हमारे हिंदू भाई का नौजवानों के कत्ल किया, ये कानून का उल्लंघन है। कानून में इसकी इजाजत किसी को नहीं है। मांग करते हैं कि नूपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन लिया जाए, गिरफ्तार किया जाए।

भाजपा-कांग्रेस ने की निंदा

बीजेपी सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम दंगे की दृष्टि से देखते हैं। आतंकवाद को आतंकवाद की दृष्टि से देखते हैं और वो इसमें धर्म देखते हैं। वो उन्हें मुसलमान कहकर कौम को जबरदस्ती दंगाई बनाने की कोशिश करते हैं। जो गलत है। समाज में जो उपद्रवी होते हैं, उन पर कार्रवाई होती है। उन पर आगे भी कार्रवाई होगी। ओवैसी राजनीति धर्म के आधार पर करना चाहते हैं। उसे मैं अच्छा नहीं मानता हूं।