पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

MP में ऑक्सीजन सिलेंडर की लूटमार:उपचुनाव वाले दमोह में सरकार ने ऑक्सीजन भिजवाई, रात में ही सिलेंडर उठा ले गए मरीज के परिजन

दमोहएक महीने पहले
जिला अस्पताल में मंगलवार रात 11.30 बजे ऑक्सीजन सिलेंडरों की सप्लाई की गई थी। इसी दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन सिलेंडर उठा कर ले गए।

उपचुनाव वाले दमोह में मंगलवार रात सरकार ने जिला अस्पताल में ऑक्सीजन पहुंचाई। ऑक्सीजन पहुंचते ही मरीजों के परिजनों ने सिलेंडर की लूटमार शुरू कर दी। एक-एक सिलेंडर की जगह लोग दो-दो सिलेंडर उठाकर भागने लगे। स्टाफ ने जब सिलेंडर वापस मांगे तो परिजन बदतमीजी पर उतारू हो गए। हालात इतने बिगड़े कि पुलिस बुलानी पड़ी।

सिलेंडर वापस नहीं ला सकी पुलिस

मौके पर पुलिस पहुंची तो भी परिजनों ने सिलेंडर वापस नहीं दिए। बुधवार सुबह सिलेंडरों की जरूरत पड़ी तो हंगामा मचा। फिर पुलिस आई और लोगों से बातचीत की। लेकिन, लोग सिलेंडर देने को तैयार नहीं थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल पर भरोसा नहीं है। किसी तरह पुलिस कुछ सिलेंडर ला पाई, लेकिन कई लोगों ने अभी भी सिलेंडर वापस नहीं किए हैं।

ASP शिवकुमार सिंह ने बताया कि सिलेंडर अस्पताल के अंदर ही हैं और मरीजों को लग रहे हैं। छीन कर ले जाने वाली बात नहीं है। सभी मरीजों को सिलेंडर की जरूरत है इसलिए अस्पताल की ओर से ही सप्लाई की जानी चाहिए।

दमोह के जिला अस्पताल में ये घटना मंगलवार रात 11:30 बजे हुईं। सिलेंडरों को लेकर हुए विवाद के बाद अस्पताल के डॉक्टर, सिविल सर्जन, CMHO सहित सभी कर्मचारी इकट्ठा हो गए थे। अस्पताल की सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी ने बताया कि मरीजों ने जबरन सिलेंडर छीनकर अपने पास रख लिए थे। उन्होंने बताया कि 4 दिन से पुलिस सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की जा रही है। SP को भी चिट्ठी लिखी गई है, पर कोई व्यवस्था नहीं की गई। ऑक्सीजन सिलेंडर का ट्रक आने पर मरीज के परिजन सिलेंडर उठाकर ले जाते हैं।

दमोह के अस्पताल में कोरोना सस्पेक्टेड मरीजों को फर्श पर लिटाकर दिया जा रहा उपचार।
दमोह के अस्पताल में कोरोना सस्पेक्टेड मरीजों को फर्श पर लिटाकर दिया जा रहा उपचार।

दमोह में फर्श पर किया जा रहा मरीजों का इलाज

दमोह में मंगलवार को संक्रमण से 8 मौतें हुईं। 103 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। 20 दिन में मरने वालों की संख्या 70 हो गई और 1189 पॉजिटिव केस आए हैं। जिला अस्पताल में मरीजों के लिए पलंग कम पड़ गए हैं। कोरोना सस्पेक्टेड मरीजों को फर्श पर गैलरी में लिटाकर इलाज दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें