• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Breaking News LIVE Updates; MP Women’s Commission Resign, Shivpuri Panchayat Assistant Murder | Shivraj Singh Chouhan

LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:सागर में BJP प्रत्याशी ने ईसाई छोड़ अपनाया सनातन, होशंगाबाद में रेपिस्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाते ही खाया जहर, मौत

मध्यप्रदेश3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सागर में एक परिवार ने ईसाई धर्म त्याग कर सनातन में अपना लिया है। शुक्रवार रात हिंदू रीति रिवाज के साथ पूजा-पाठ कर हिंदू धर्म अपनाने की घोषणा की। इस संबंध में शपथ-पत्र और वीडियो जारी किया गया है। इसमें विवीन टोप्पो निवासी गोपेश्वर वार्ड ने कहा कि मेरे पूर्वज हिंदू धर्म के थे। हम लोग गौड़ ठाकुर थे। मुझे हिंदू धर्म अच्छा लगता है, इसलिए मैं मर्जी से ईसाई धर्म त्याग कर हिंदू धर्म में वापसी कर रहा हूं। शपथ पत्र में लिखा है कि कुछ ही दिन में धर्म परिवर्तन का आवेदन कलेक्टर को देकर कानूनी प्रक्रिया पूरी कर लूंगा।

उल्लेखनीय है कि विवीन टोप्पो मकरोनिया नगर पालिका में वार्ड क्रमांक-15 गोपेश्वर वार्ड से पार्षद पद के लिए भाजपा के प्रत्याशी हैं।

सागर में भाजपा प्रत्याशी ने ईसाई धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया।
सागर में भाजपा प्रत्याशी ने ईसाई धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया।

होशंगाबाद में रेपिस्ट ने खाया जहर, मौत

होशंगाबाद में रेपिस्ट ने जहर खा लिया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हाे गई। कोर्ट ने उसके खिलाफ दर्ज रेप के मामले में शुक्रवार को उसे 20 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद उसने यह कदम उठा लिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। एसडीपीओ पराग सैनी, टीआई संतोष सिंह चौहान मौके पर पहुंचे।

जिला अभियोजन अधिकारी आरके खांडेगर ने बताया कि घटना 4 जुलाई 2020 की है। 17 साल की लड़की को राजा कहार बहला-फुसला कर भोपाल ले गया। यहां उसके साथ रेप की वारदात की। इसकी रिपोर्ट देहात थाने में दर्ज कराई गई थी। मामले में शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश आरती ए शुक्ला की कोर्ट में सुनवाई हुई। वह जमानत पर था। कोर्ट में पेशी पर आया था। उसे सजा होने के बाद कोर्ट से जेल ले गए। वहां घबराहट होने की बात कही। इसके बाद उसे अस्पताल लेकर आए।

राजा कहार लड़की को बहला-फुसला कर भोपाल ले गया था।
राजा कहार लड़की को बहला-फुसला कर भोपाल ले गया था।

रानी दुर्गावती की शौर्य गाथा पाठ्यक्रम में होगी शामिल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर में रानी दुर्गावती के नाम पर बड़ा ऐलान भी किया है। उन्होंने कहा कि वीरांगना रानी दुर्गावती की शौर्य गाथा पाठ्यक्रम में शामिल होगी। उनकी वीरगाथा को 'रानी दुर्गावती का पाठ' नाम से बच्चों को पढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि भाजपा हमेशा से ही जनजाति नायकों को सम्मान देते आ रही है।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर जबलपुर स्थित समाधि स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इसके अलावा सीएम स्थानीय कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

सीधी में युवती ने जीभ काटकर माता को चढ़ाई

सीधी जिले की ग्राम पंचायत बड़ागांव में 21 साल की युवती ने जीभ काटकर माता के चरणों में अर्पित कर दी। युवती हॉस्पिटल में भर्ती है। अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि उसने ऐसा क्यों किया? ग्रामीणों का कहना है कि युवती हर रोज देवी के इस मंदिर में पूजा अर्चना करने आती है। देवी माता में उसकी आस्था अटूट है। देवी को खुश करने के लिए उसने ऐसा कदम उठाया होगा।

सीधी के देवी मंदिर में युवती ने जीभ काटकर मां को अर्पित की।
सीधी के देवी मंदिर में युवती ने जीभ काटकर मां को अर्पित की।

ग्रामीणों ने बताया, गांव बघौड़ी में रहने वाली राजकुमारी पिता लालमणि पटेल अपनी मां के साथ बड़ा गांव के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के बगल में बने देवी मां के मंदिर में आई थी। पूजन-अर्चना करने के दौरान उसने अपनी जीभ काटकर खिड़की के बाहर से मां के चरणों में फेंक दी। जिसके बाद उसकी मां ने आसपास के लोगों को सूचना दी। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। खबर पूरे गांव में फैल गई। मंदिर में गांव वालों का हुजूम लग गया। अमिलिया थाना प्रभारी केदार परौहा दल बल और डॉक्टर के साथ मंदिर पहुंचे। जिसके बाद युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा का इस्तीफा

मध्यप्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। इंदौर में मीडिया से बातचीत में उन्होंने आरोप लगाए कि राज्य सरकार आयोग में काम नहीं करने दे रही है। सवा दो साल से पद है, लेकिन अधिकार छीन लिए गए हैं। ऑफिस में ताले लगा दिए गए। हाईकोर्ट के निर्देशों की अवहेलना की गई। उन्होंने बताया कि महिलाओं के साथ हो रहे दुष्कर्म, सामूहिक दुष्कर्म, हत्या, अत्याचार, अपहरण, महिला तस्करी खरीद-फरोख्त, ब्लैकमेलिंग, मारपीट, दहेज प्रताड़ना, नाबालिग बच्चियों के विरुद्ध अपराध और घरेलू हिंसा के मामलों में मध्यप्रदेश देश के अव्वल राज्यों में शुमार है। अभी महिला आयोग में 17 हजार से ज्यादा केस पेंडिंग हैं।

मध्यप्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने इस्तीफा दे दिया है।
मध्यप्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने इस्तीफा दे दिया है।

शिवपुरी में पंचायत सहायक सचिव की हत्या

शिवपुरी जिले के ग्राम सेमरी में सहायक सचिव की हत्या कर दी गई। आरोपियों ने सहायक सचिव लखन जाट उर्फ रिंकू की हत्या कर लाश को कुंए में फेंक दिया। लखन के शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं। जानकारी लगते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्या के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गांव से 5 लोग फरार हैं।