पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चुनाव खत्म, तेल महंगा होना शुरू:दो महीने बाद MP में 4 दिन में ही 2 बार बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम; 45 पैसे तक बढ़ोतरी, मार्च-अप्रैल में कम हुए थे दाम

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पावर पेट्रोल भोपाल में 102 रुपए के पार पहुंचा

असम, पश्चित बंगाल समेत पांच राज्यों में चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने लगे हैं। हालत यह है कि मार्च और अप्रैल में जहां एक बार भी दाम नहीं बढ़ाए गए थे, वहीं मई के शुरुआती चार दिन में ही 45 पैसे तक की बढ़ोतरी हो चुकी है। भोपाल में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में करीब 24 पैसे और डीजल में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। पॉवर पेट्रोल तो 102 रुपए 27 पैसे हो गया है।

पेट्रोल पंप ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि फरवरी में हर दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही थी, लेकिन मार्च और अप्रैल में एक बार भी पेट्रोल के दाम नहीं बढ़े थे। इस दौरान दामों में कमी आई थी। भोपाल में अब सादा पेट्रोल करीब 98.60 रुपए और डीजल 89.19 रुपए हो गया है। चुनाव खत्म होने के बाद यह दूसरी बार बढ़ गया है। अब तक करीब 45 पैसों की बढ़ोतरी हो चुकी है।

अंतिम बार 27 फरवरी को बढ़े थे दाम

इस साल पेट्रोल-डीजल के दाम जनवरी में 10 बार और फरवरी में 16 बार बढ़े, जबकि मई में आज पहली बार कीमतें बढ़ी हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आखिरी बार 27 फरवरी को बढ़ोतरी की गई थी। मार्च महीने में 3 बार और अप्रैल में 1 बार पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी आई थे।

खबरें और भी हैं...