• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rain Alert With Thunder And Lightning In 8 Districts Including Indore And Bhopal; 8 Killed, 15 Scorched Due To Lightning In The State In The Last 3 Days

खंडवा में 4 इंच बारिश:इंदौर और भोपाल समेत 8 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट; बीते 3 दिन में बिजली गिरने से 8 की मौत, 15 झुलसे

भोपाल8 महीने पहले
भोपाल के भदभदा पुल के गेट से पानी भी निकलने लगा। फोटो - अनिल दीक्षित

मध्यप्रदेश में अब बारिश धीरे-धीरे कम होने लगी है, लेकिन बिजली गिरने से प्रदेश में बीते तीन दिनों में 8 लोगों की मौत और 15 लोग झुलस गए हैं। पिछले 24 घंटे में मालवा निमाड़ में झमाझम बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश 4 इंच तक खंडवा में रिकॉर्ड की गई। इंदौर के भी कई इलाकों में एक इंच तक पानी गिरा।

मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान इंदौर, भोपाल और जबलपुर समेत 6 संभागों और दो जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। यह स्थिति 5 अक्टूबर तक बनी रहेगी। हालांकि, अब बारिश होने की ज्यादा संभावना नहीं है। इसके अलावा ग्वालियर और चंबल संभागों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

यहां हुए हादसे
रिपोर्ट के अनुसार बीते तीन दिनों में बिजली गिरने से विदिशा के लटेरी में 2 की मौत हो गई और एक व्यक्ति झुलस गया। इसके अलावा विदिशा के ग्यारसपुर में छह घायल हो गए, बैतूल में 2 और अशोकनगर में 1 मौत हो गई। हथाईखेड़ा-सागर में 1 और नरसिंहपुर में 2 की मौत हो गई।

यहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान जबलपुर, रीवा, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर, गुना और अशोकनगर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बिजली गिर सकती है। इसके अलावा सागर, शहडोल और ग्वालियर-चंबल में गरज-चमक रहेगी। बाकी जगह मौसम शुष्क रहेगा। भोपाल में शनिवार को तेज धूप निकलने से लोगों को गर्मी महसूस हुई।

यहां जमकर बारिश हुई
बीते 24 घंटों के दौरान होशंगाबाद, इंदौर और उज्जैन संभागों और रीवा, सागर, जबलपुर, ग्वालियर और भोपाल जिलों में कहीं-कहीं पानी गिरा। शहडोल में मौसम सूखा रहा। सबसे ज्यादा बारिश खंडवा में 4 इंच, इंदौर के गौतमपुरा में 4 इंच, बैतूल के भैंसदेवी में 3 इंच, बुरहानपुर के खकनार और देवलापुर में 2-2 इंच, देवास, उज्जैन के झार्डा में 2-2 इंच और बदनावर, सांवेर, धार और टिमरनी 1-1 इंच पानी गिरा। राजगढ़, नीमच, बड़वानी, खरगोन, सीहोर, मंदसौर, रतलाम, शिवपुरी, श्योपुर कलां, भोपाल, सिंगरौली, छिंदवाड़ा, पन्ना और सीधी में कहीं-कहीं बारिश हुई।

खबरें और भी हैं...