पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Republic Day Parade 2021; 26 January Guidelines Released By Shivraj Singh Chouhan Madhya Pradesh Govt

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पब्लिक के साथ रिपब्लिक डे:पहले की तरह ही होंगे 26 जनवरी के प्रोग्राम; बस बच्चे शामिल नहीं होेंगे, एनसीसी और स्काउट-गाइड के बगैर होगी परेड

भोपाल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मध्यप्रदेश में इस साल भी गणतंत्र दिवस पहले की तरह मनाया जाएगा। इसमें झांकी निकाली जाएगी, लेकिन बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा। 26 जनवरी 2020 में भोपाल के लाल परेड पर गणतंत्र दिवस परेड के दौरान निकाली गई झांकी का फाइल फोटो।
  • कार्यक्रम स्थलों पर सैनिटाइजर, मास्क और सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखना होगा

मध्य प्रदेश में इस बार गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर कार्यक्रमों का आयोजन पहले की तरह किया जाएगा। झांकी निकाली जाएंगी, लेकिन इसमें बच्चे शामिल नहीं होंगे। परेड में एनसीसी और स्काउट गाइड के छात्रों के दल को भी शामिल नहीं किया जाएगा। खासतौर पर कार्यक्रम स्थल पर सैनिटाइजर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को लेकर विशेष सावधानी रखनी होगी। इसी तरह, कार्यक्रम के लिए शासन ने गाइडलाइन जारी कर दी है। राष्ट्रीय ध्वज राज्य के सभी महत्वपूर्ण शासकीय भवन व ऐतिहासिक स्थलों पर फहराया जाएगा।

भोपाल में लाल परेड ग्राउंड पर कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन लाल परेड ग्राउंड भोपाल में होगा। यह कार्यक्रम सुबह 9 बजे होगा। इसमें मुख्य अतिथि परेड की सलामी लेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। परेड पिछले वर्ष की तरह ही होगी, जिसमें पुलिस होमगार्ड, विशेष सशस्त्र बल, जेल वार्डन, सीआईएसएफ, आरएएस की टुकड़ी होंगी। परेड में एनसीसी, एनएसएस व स्काउट गाइड शौर्य दल शामिल नहीं होंगे। घुड़सवारी कार्यक्रम और झांकियां निकाली जाएंगी।

जिला मुख्यालयाें पर

सभी जिला मुख्यालयों पर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे व मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ा जाएगा। परेड होगी। जिला मुख्यालय के अतिरिक्त अन्य जगह परेड नहीं होगी। परेड में एनसीसी, एनएसएस व स्काउट गाइड शौर्य दल भाग नहीं ले सकेंगे। झांकियां निकाली जाएंगी। शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण होगा। कार्यक्रम में बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा।

जनपद एवं ग्राम पंचायत/नगर निगम

जनपद पंचायत कार्यालय में प्रशासनिक समिति प्रधान द्वारा औपचारिक रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। जनपद एवं ग्राम पंचायत नगर निगम नगर पालिका, नगर पंचायत, जनपद पंचायत कार्यालय में प्रशासकीय समिति प्रधान द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। नगर निगम, नगर पालिका व नगर परिषद कार्यालय में महापौर अध्यक्ष निर्वाचित महापौर और आयुक्त नगर पालिका अधिकारी द्वारा ध्वजारोहण किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser