पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Said Government Will Not Leave The Eyeballs On Daughters, Announced To Make Katni A Mining Hub

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कटनी में शिवराज की आमसभा:बोले- बेटियों पर आंख उठाने वाले को नहीं छोड़ेगी सरकार, कटनी को माइनिंग हब बनाने का ऐलान

कटनी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री ने अमेहटा (कैमोर) में 2200 करोड़ रुपए की लागत से लगने वाले एशिया के सबसे बड़े सीमेंट प्लांट का शिलान्यास किया। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री ने अमेहटा (कैमोर) में 2200 करोड़ रुपए की लागत से लगने वाले एशिया के सबसे बड़े सीमेंट प्लांट का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर कहा कि बेटियों की तरफ जो भी आंख उठाकर देखेगा, सरकार उसे धरती पर रहने लायक नहीं छोड़ेगी। वे यहां शनिवार को आमसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्हाेंने माफिया को चेताते हुए कहा कि सरकार पूरे फार्म में है। हिस्ट्रीशीटर और बदमाशों को बिल्कुल भी नहीं बख्शा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि यहां लगने वाले उद्योगों में प्रदेश के 75 प्रतिशत लोगों को रोजगार दिया जाएगा। पिछली कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सवा साल में प्रदेश को बदहाल कर दिया गया। संबल सहित कई अहम योजनाएं बंद कर दी गई थीं। इतना ही नहीं, गरीबों के कफन-दफन के लिए दी जाने वाली पांच हजार रुपए की सहायता राशि पर भी कमलनाथ सरकार ने रोक लगा दी थी।

नई योजनाएं... 704 करोड़ से होगा कटनी का विकास
उन्होंने 4 नगरीय क्षेत्रों के पंचवर्षीय विकास रोडमैप की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, उद्योगपतियों से चर्चा भी की। इस दौरान नगर निगम की ओर से प्रस्तावित योजनाओं का प्रेजेंटेशन भी दिया गया। 704 करोड़ रुपए से कटनी शहर का विकास होगा।

मुख्यमंत्री ने कटनी के विकास के लिए बनाई गई करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं को सैद्धांतिक सहमति प्रदान की। इनमें एक आरओबी (रूफ ओवरब्रिज), कटनी रिवर फ्रंट, हवाई पट्टी, बाइपास, माइनिंग का हब बनाने की योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि सुनियोजित विकास करके कटनी को सुंदर शहर बनाया जाएगा। इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें