• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Said Kamal Nath Pretends To Be A Benefactor Of The Tribals; Sonia Gandhi To Get Captain Amarinder's Allegations Against Punjab State President Navjot Sidhu Investigated

BJP प्रदेश अध्यक्ष का कांग्रेस पर हमला:कहा- आदिवासियों का हितैषी होने का ढोंग करते हैं कमलनाथ; पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू पर कैप्टन अमरिंदर के आरोपों की जांच कराने की पहल करें सोनिया गांधी

मध्य प्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को लेकर कहा कि वे आदिवासियों का हितैषी होने का ढोंग करते हैं। मुख्यमंत्री रहते जब कमलनाथ अन्य जिलों की सिंचाई योजनाएं, सड़कें, मेडिकल कॉलेज, बजट आदि सभी चीजों को छिंदवाड़ा ले गए, लेकिन उस समय उनका ध्यान आदिवासी समाज के हित पर नहीं गया। हमारी सरकार ने अब छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय का नाम राजा शंकरशाह के नाम पर करने का फैसला किया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने रविवार को भोपाल में पत्रकारों से कहा कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जो आरोप लगाए हैं, वो गंभीर हैं। ये देश की सुरक्षा से जुड़ा मामला है। एक मुख्यमंत्री यदि किसी पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, वहां के सेनाध्यक्ष से संबंध रखने का आरोप लगाता है, तो मामला निश्चित रूप से गंभीर है। सोनियां गांधी को इन आरोपों की गंभीरता से जांच कराने के लिए पहल करनी चाहिए। यदि वे ऐसा नहीं करती हैं, तो इसका मतलब है कि वे देश की सुरक्षा नहीं चाहतीं।

जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान वन मंत्री विजय शाह के विवाद पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की टिप्पणी को लेकर उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह को कोई चिंता नहीं करने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस का काम ही है फूट डालो- शासन करो। गुजरात में सत्ता नेतृत्व परिवर्तन को लेकर शर्मा ने कहा कि यह सहज प्रक्रिया है। यह कोई नो रिपीटेशन का फार्मूला नहीं है।

इंदौर में पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी पर नगर निगम के अधिकारियों को धमकाने के मामले हुई एफआईआर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- अभी तो जीतू पटवारी पर केवल दर्ज हुआ है। जरूरत पड़ी तो सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का इतिहास गुंडिज्म से भरा हुआ है। कमलनाथ भी अधिकारियों-कर्मचारियों को धमकाते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राजा शंकरशाह और कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर जो घोषणाएं की हैं, वे समरसता के साथ सबका साथ और सबका विकास की भावना को ही प्रदर्शित करती हैं। बीजेपी हमेशा उन क्रांतिकारियों के बारे में सोचती रही है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया। आजादी का अमृत महोत्सव ऐसे ही योद्धाओं से नई पीढ़ी का परिचय कराने का प्रयास है।

जनजातीय समाज को साहूकारों के शोषण से मुक्ति दिलाने के लिए प्रदेश सरकार ने साहूकारी अधिनियम को प्रभावी बनाया है। सिकल सेल एनीमिया के उन्मूलन के लिए 15 नवंबर से अभियान चलाया जाएगा। जनजातीय समाज के बच्चों में शिक्षा की गुणवत्ता के विकास के लिए सरकार ने 8 वीं, 9 वीं कक्षाओं से ही जेईई तथा नीट परीक्षाओं के लिए फाउंडेशन कोर्स एवं स्मार्ट क्लास शुरू करने की घोषणा की है।

खबरें और भी हैं...