• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Said Vandalism With Tribal Youth In Neemuch, Stigma On The Forehead Of The State; The Team Of 5 Congress MLAs Will Go To Singoli, BJP State President Said The Government Has Taken Immediate Action

कमलनाथ ने सरकार को घेरा:कहा- नीमच में आदिवासी युवक के साथ बर्बरता प्रदेश के माथे पर कंलक; वीडी शर्मा बोले- सरकार एक्शन ले चुकी है

मध्य प्रदेश5 महीने पहले
कमलनाथ ने कांतिलाल भूरिया की अध्यक्षता में एक दल को नीमच जिले के सिंगोली भेजने का निर्णय लिया है।

नीमच के सिंगोली में एक आदिवासी युवक को पिकअप वाहन से बांधकर घसीटने के बाद मौत होने की घटना को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि एक आदिवासी युवक के साथ बर्बरता प्रदेश के माथे पर कंलक है। कांग्रेस ने इस घटना की जांच के लिए 5 विधायकों का दल गठित किया है। सिंगोली जाकर पीड़ित परिवार से मिलेगा।

कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा- मध्यप्रदेश में लगातार बर्बरता व अमानवीयता की घटनाएं सामने आ रही हैं। पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल बनता जा रहा है। लोग बेखौफ होकर कानून हाथ में ले रहे हैं । कानून का कोई डर नज़र नहीं आ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कहीं नजर नहीं आ रही है।

उन्होंने आगे लिखा - इंदौर, देवास, सतना, उज्जैन और अब नीमच जिले के सिंगोली में कन्हैया लाल भील नाम के एक आदिवासी युवक को बुरी तरीके से पीटा गया फिर उसे एक पिकअप वाहन से बांधकर घसीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। यह घटना मानवता और प्रदेश के माथे पर कलंक है। ऐसा लग रहा है कि किसी खास एजेंडे के तहत यह सब किया जा रहा है।

MP में तालिबानी हैवानियत:नीमच में 7 दबंगों ने आदिवासी को पहले पीटा, फिर पिकअप से बांधकर घसीटा; अस्पताल में मौत हुई

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया की अध्यक्षता में एक दल को नीमच जिले के सिंगोली भेजने का निर्णय लिया है। इस दल में विधायक हर्ष विजय गहलोत, पांची लाल मीणा, दिलीप गुर्जर और मनोज चावला को शामिल किया गया है। यह दल मौके पर जाकर पीड़ित परिवार व स्थानीय नागरिकों से मुलाकात कर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगा।

बता दें कि आदिवासी युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने 38 घंटे बाद केस दर्ज किया। जबकि घटना का वीडियो इसके पहले ही पिकअप चलाने वालों के ग्रुप में वायरल हो चुका था। सिंगोली थाना क्षेत्र में आदिवासी व्यक्ति को कुछ लोगों ने चोरी की शंका में बुरी तरह पीटकर रस्सी से बांध पिकअप से घसीटा था। गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। संभवत: घटना का पिकअप ड्राइवर ने वीडियो बना लिया था।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बोले- आरोपियों को नहीं छोड़ा जाएगा
नीमच की घटना पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार की घटना हुई है, वो दर्दनाक है। अपराधी और इस तरह के कृत्य करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। उन्हें कड़ा दंड मिलना चाहिए। शर्मा ने यह भी कहा कि विपक्ष को ऐसे मुद्दों पर राजनीति नहीं करना चाहिए। सरकार ने तत्परता से एक्शन लिया है।

इतनी सजग है हमारी पुलिस!:पहले पिकअप वालों के ग्रुप में वायरल हुआ था वीडियो, युवक की मौत के 38 घंटे बाद दर्ज हुआ हत्या का केस

खबरें और भी हैं...