पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sajjan Singh Verma Said If The Girl Becomes Fertile In 15 Years, Then Why Marry In 21 Years?

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व मंत्री का बयान:सज्जन सिंह वर्मा बोले; 15 साल में लड़की प्रजनन के लायक हो जाती है, तो शादी 21 साल में क्यों?

भोपाल9 दिन पहले
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बयान में कहा है कि जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है।
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेटियों की शादी की उम्र बढ़ाकर 21 साल करने की पैरवी की थी

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं, तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है। दरअसल, वर्मा का बयान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सोमवार को आए बयान पर कटाक्ष था। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कहा था कि लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल किया जाना चाहिए।

चौहान ने कहा था कि कई बार मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिए। मैं इसे बहस का विषय बनाना चाहता हूं। प्रदेश सोचे, देश सोचे, ताकि इस पर फैसला किया जा सके। इस पर वर्मा ने कहा कि पता नहीं मुख्यमंत्री कहां से ऐसे विचार लेकर आते हैं। शिवराज जी क्या डॉक्टर हैं? प्रदेश में बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। उन्हें शादी की उम्र पर बयान देने के बजाय बच्चियों की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

कलेक्टर-एसपी को हटाने से कुछ नहीं होगा, मृतकों के परिजन को राहत राशि दें
मुरैना में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत पर वर्मा ने कहा कि कलेक्टर और एसपी को हटाना अच्छी बात है, लेकिन इससे सिस्टम नहीं बदलेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि मुरैना में अवैध शराब बनाने के कारखाने चल रहे हैं। जहां पुलिस पहुंचती तो है, लेकिन पैसा लेकर वापस हो जाती है। इससे पहले उज्जैन में घटना हुई थी। जिसके बाद कहा गया था कि पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जाएगा, लेकिन कुछ नहीं हुआ। वर्मा ने कहा कि मृतकों के परिजनों को राहत राशि देना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser