पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान में एक्सीडेंट:नवविवाहित दो जोड़ों के वाहन को ट्रेलर ने रौंदा, दूल्हे के पिता व बड़ी बहन समेत 8 की मौत; मंदिर से लौटते वक्त हादसा

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सवारियों को बाहर निकाला। - Dainik Bhaskar
हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सवारियों को बाहर निकाला।
  • चित्तौड़गढ़ के चिकारड़ा के पास ओवरटेक करते समय हादसा, 9 लोग घायल

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में शनिवार देर रात भयानक हादसा हो गया। यहां के निम्बाहेड़ा-उदयपुर हाईवे पर सादुलखेड़ा (चिकारड़ा) गांव के पास शनिवार रात करीब पौने 9 बजे एक ट्रेलर ने ओवरटेक के प्रयास में क्रूजर जीप को चपेट में ले लिया। इसमें सवार 8 लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

हादसे में 9 घायल हैं। ये सभी रतलाम जिले की ताल तहसील के आक्याकलां निवासी हैं। इसी सप्ताह भाई-बहन की शादी के बाद परिवार दोनों जोड़ों के साथ सांवलियाजी जा रहे थे। हादसे की खबर पहुंचते ही गांव में सभी लोग स्तब्ध हो गए। आलोट विधायक मनोज चावला समेत कुछ लोग तो रात में ही अन्य वाहनों से मौके पर घायलों की मदद के लिए निकल पड़े।

मृतकों में 4 उज्जैन, 3 रतलाम के 1 अज्ञात, गंभीर को उदयपुर भेजा
हादसे में दूल्हे के पिता शंकरलाल, बड़ी बहन नर्मदाबाई पति शिवनारायण राठौड़ निवासी घौंसला जिला उज्जैन, रिश्तेदार अंबाराम राठौड़ व उसकी पत्नी राजकुंवर राठौड़ निवासी घौंसला, रुक्मिणीबाई पति मांगीलाल निवासी नारायणखेड़ी, राहुल पिता मनोहरलाल गुजराती निवासी कालूहेड़ा जिला उज्जैन व ड्राइवर जितेंद्र पिता शंभुलाल सरगरा निवासी आक्याकलां की मौत हुई है। एक अन्य व्यक्ति की मौत हुई लेकिन शिनाख्त नहीं हो पाई।

दूल्हा-दुल्हन समेत ये घायल
घायलों में दूल्हा शिवनारायण, उसकी पत्नी दुल्हन सोना कुंवर, बहन दुल्हन हवा कुंवर, उसका दूल्हा राहुल परमार निवासी कालूखेड़ा, दूल्हे की भानेज वेदिका, बाकी रिश्तेदार शिवनारायण राठौड़, कनक गुजराती, अरुण परमार निवासी कालूहेड़ा जिला उज्जैन, दुर्गा पिता जीवन बामनिया, माया पिता सागर निवासी आक्याकलां आदि शामिल हैं।

9 दिसंबर को हुई थी शादी, दर्शन करने जा रहे थे
ताल हायर सेकंडरी स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शंकरलाल मालवीय (परमार) निवासी आक्याकलां के बेटे शिवनारायण उर्फ शिवलाल व बेटी हवा कुंवर की शादी 9 दिसंबर को हुई थी। शिवनारायण की दुल्हन सोना कुंवर सनावदा की रहने वाली हैं और हवा कुंवर का पति राहुल कालूखेड़ा निवासी है। ये दोनों जोड़े 16 लोगों सहित क्रूजर वाहन से शनिवार दोपहर सांवलियाजी दर्शन करने निकले। शनिवार रात पौने 9 बजे निकुंभ थानांतर्गत चिकारड़ा और सादुलखेड़ा के बीच उदयपुर की तरफ से आ रहे ट्रेलर ने निम्बाहेड़ा की ओर से आ रही क्रूजर जीप को चपेट में ले लिया।

भिड़ंत इतनी जोरदार हुई कि ट्रेलर जीप को सड़क पर 20 मीटर और उसके बाद 5 फीट खाई में घसीटता गया। फिर उसके ऊपर चढ़ गया। जीप सवार 16 लोग जीप व ट्रेलर के नीचे दब गए। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद उन्हें निकाला जा सका। इनमें से 5 के शव बुरी तरह कुचल गए थे। निकुंभ थाना पुलिस सहित बड़ी तादाद में लोग जमा हो गए। वहां के एसपी दीपक भार्गव ने प्रारंभिक तौर पर 7 लोगों के मरने की पुष्टि करते हुए कहा कि करीब 9 लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया। जेसीबी की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों में फंसे लोगों को निकाला।

घायलों की मदद की
सूचना पर ना केवल ग्रामीण व रिश्तेदार बल्कि आलोट विधायक मनोज चावला भी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामलाल धाकड़, नरेंद्रसिंह के साथ रात में ही 12 बजे निंबाहेड़ा अस्पताल पहुंचे, जहां कुछ घायल भर्ती थे। घटनास्थल और फिर घायलों से मिलने चित्तौड़गढ़ अस्पताल पहुंचे। उन्होंने चित्तौड़गढ़ एसपी के साथ ही वहां के नेता उदयसिंह आंजना समेत अन्य से बात करके घायलों के त्वरित उपचार में मदद करवाई।

सालभर पहले 11 लोगों की गुजरात में हो गई थी मौत
सालभर पहले ताल तहसील के ही नीमसाबदी गांव के 11 लोगों की मौत गुजरात के भुज में हुए एक एक्सीडेंट में हो गई थी। ये सभी लोग रिलायंस सर्कल मुद्रा रोड भुज में झुग्गी बस्ती में रहकर वहां के श्रमिक बाजार से रोजगार पाकर गुजारा करते थे।

हादसे वाली शाम ये सभी ऑटो रिक्शा में बैठकर आसापुरा माताजी के दर्शन कर लौट रहे थे। तब हादसा हुआ। अब एक साल बाद फिर ताल तहसील के गांव आक्याकलां के एक ही परिवार के इतने लोगों की मौत से स्थानीय लोग स्तब्ध है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर जताया दुख

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser