• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satyanarayan Ki Katha Movie Controversy; Complaint Against Sajid Nadiadwala In Bhopal Police Station

भोपाल में 'सत्यनारायण की कथा' का विरोध:हिंदू संगठन की धमकी- साजिद नाडियाडवाला MP आए तो मुंह काला करेंगे; फिल्म में कार्तिक आर्यन लीड रोल में

भोपाल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला की फिल्म सत्यनारायण की कथा विवादों में आ गई है। भोपाल में संस्कृति बचाओ मंच ने शनिवार को इसका विरोध किया। संगठन ने नाडियाडवाला पर हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है। लव स्टोरी पर बन रही इस फिल्म में ग्वालियर के कार्तिक आर्यन लीड रोल में हैं।

संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने धमकी भी दी है कि अगर नाडियाडवाला मध्यप्रदेश में आते हैं तो उनका मुंह काला करके गधे पर बिठाकर जुलूस निकाला जाएगा। उन्होंने टीटी नगर थाने में एक शिकायती आवेदन भी दिया है। उनका कहना है कि जब तक इस मामले में FIR दर्ज नहीं हो जाती वे अपना विरोध जारी रखेंगे।

भोपाल के टीटी नगर पुलिस से संस्कृति बचाओ मंच ने शिकायत की।
भोपाल के टीटी नगर पुलिस से संस्कृति बचाओ मंच ने शिकायत की।

चंद्र शेखर तिवारी का कहना है कि वे रविवार को स्थानीय सांसद प्रज्ञा ठाकुर के माध्यम से सूचना प्रसारण मंत्री तक शिकायत पहुंचाएंगे और इस फिल्म के निर्माण को रोकने की मांग करेंगे। इसके बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से शिकायत करेंगे। नाडियाडवाला ने इस फिल्म को मध्यप्रदेश की अलग-अलग लोकेशन पर शूट करने का ऐलान किया है। इस फिल्म का डायरेक्शन नेशनल अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर समीर विद्वांस कर रहे हैं।

तिवारी का आरोप है कि बॉलीवुड में बीते कुछ सालों से लगातार हिंदुओं की भावनाओं के खिलाफ फिल्म बन रही हैं। देवी-देवताओं को फिल्मों के माध्यम से अपमानित करने का प्रयास किया जा रहा है। ओ माय गॉड, पीके, लवरात्रि, तांडव और अब सत्यनारायण की कथा ऐसी ही कुछ फिल्में हैं।

दबंग-3 की शूटिंग में भी हुआ था विवाद
दो साल पहले मध्यप्रदेश के महेश्वर में सलमान खान की फिल्म दबंग-3 की शूटिंग के दौरान भी विवाद हुआ था। फिल्म के सेट पर शिवलिंग के ऊपर तखत रखा नजर आया था। सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल होते ही इसका विरोध शुरू हो गया था। मामले ने तूल पकड़ा तो सलमान को सफाई देनी पड़ी थी। उन्होंने कहा- शिवलिंग के ऊपर कंपनी के लोगों ने तख्त इसलिए रख दिया होगा कि उसे कोई नुकसान नहीं हो। विवाद होने के बाद फिल्म कंपनी ने तखत हटा लिया था। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान राजबाड़ा में देवी अहिल्या बाई के पूजा स्थल के दरवाजे बंद होने पर भी साधु-संतों ने नाराजगी जताई थी।

गांधी vs गोडसे की शूटिंग भी विवादों में
पिछले महीने राजकुमार संतोषी के बैनर तले बन रही वेब सीरीज गांधी vs गोडसे की शूटिंग में भी हंगामा हो गया था। इसकी शूटिंग भोपाल के चिनार पार्क में हो रही थी। इसे देखने के लिए भारी भीड़ जुट गई थी। इन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था। कोरोना गाइडलाइन तोड़े जाने की वजह से पुलिस ने शूटिंग के ऑर्गनाइजर वैभव सक्सेना समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। एमपी नगर टीआई सुधीर अरजरिया ने बताया था कि शूटिंग बिना परमिशन लिए हो रही थी।

खबरें और भी हैं...