• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Second Vaccine Pending For 35 Lakh Citizens In The State, Separate Facility For Second Dose At All Centers From August 4

MP में दूसरे डोज के लिए अभियान:4 अगस्त से वैक्सीनेशन सेंटरों पर सेकेंड डोज के लिए अलग से सुविधा, प्रदेश में 35 लाख लोगों का दूसरा टीका पेंडिंग

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
4 अगस्त से दूसरे डोज के लिए अभियान। - Dainik Bhaskar
4 अगस्त से दूसरे डोज के लिए अभियान।

मध्य प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जारी है। अब सरकार 4 अगस्त से दूसरा डोज के लिए अभियान शुरू कर रही है। इसके तहत सेंटर पर दूसरा टीका लगाने वालों के लिए अगल से रजिस्ट्रेशन और वैक्सीन लगाने की सुविधा होगी। प्रदेश में अभी 35 लाख लोगों का दूसरा टीका पेंडिंग है।

एमपी नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) की डाॅयरेक्टर छवि भारद्वाज ने बताया कि हमने दूसरा डोज लगाने के लिए अभियान की तैयारी शुरू कर दी है। बुधवार से सभी सेंटरों पर दूसरा टीका लगाने वालों के लिए अलग से डेस्क उपलब्ध होगी। ताकि दूसरा डोज तेजी से लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि प्रदेश को अगस्त महीने में डेढ़ करोड़ डोज मिलने का अनुमान है। इससे वैक्सीनेशन अभियान में तेजी आएगी। राज्य टीकाकरण अधिकारी संतोष शुक्ला ने बताया कि दूसरे डोज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता खत्म कर दी जाएगी। नागरिक पहला डोज का सर्टिफिकेट और मोबाइल नंबर के साथ सीधे वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगा सकेंगे।

मध्य प्रदेश में अब तक 3 करोड़ 21 लाख 89 हजार 823 लोगों को वैक्सीन लगी है। इसमें 2 करोड़ 70 लाख 16 हजार 42 लोगों को पहला डोज और 51 लाख 73 हजार 781 लोगों को दूसरा डोज लगा है। इसमें 18-44 आयु वर्ग के 1 करोड़ 71 लाख 69 हजार 17 लोगों को, 45-60 आयु वर्ग के 91 लाख 25 हजार 670 को और 60 साल से अधिक उम्र के 58 लाख 95 हजार 136 को टीका लगा है।

खबरें और भी हैं...