• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Singh Vs Kamal Nath | MP Nagar Nigam Election Celebration; BJP Congress

रिजल्ट पर दोनों दलों में खुशी:शिवराज ने कहा- कांग्रेस जश्न मनाएं तो आपत्ति नहीं, कमलनाथ बोले- बच्चा कहीं और होता है मिठाई ये खिलाते हैं

भोपाल6 महीने पहले

निकाय चुनाव के दोनों चरणों के रिजल्ट आ चुके हैं। रिजल्ट को लेकर दोनों प्रमुख दलों बीजेपी-कांग्रेस में जश्न का माहौल है। रिजल्ट के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश कार्यालय पहुंचे। इस दौरान नेताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। ऐसा ही माहौल कांग्रेस कार्यालय में देखने को मिला। पूर्व सीएम कमलनाथ पीसीसी पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े के साथ उनका स्वागत किया। वहीं, दोनों दलों ने जश्न मनाने पर एक-दूसरे तंज सके।

सीएम शिवराज ने निकाय चुनाव के आंकड़े बताए। कहा कि इसके बाद भी कांग्रेस जश्न मनाए, तो आपत्ति नहीं है। शिवराज ने कहा कि 16 नगर निगमों में से 9 में हम जीते। कटनी में जिले की मंत्री प्रीति सूरी जीतीं। कांग्रेस 5 में जीती, लेकिन अधूरी। मेयर उनका है, तो पार्षदों का बहुमत हमारा है।

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में एक-दूसरे को मिठाई खिलाते सीएम सीएम शिवराज व प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा।
बीजेपी प्रदेश कार्यालय में एक-दूसरे को मिठाई खिलाते सीएम सीएम शिवराज व प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा।

कमलनाथ का तंज- बच्चा कहीं और होता है, मिठाइयां ये बांटते हैं
पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि हम सिफर पर थे। हम पांच नगर निगम में जीते। साथ ही, बीजेपी के जश्न पर तंज कसते हुए कि ये आंकड़े सबके सामने हैं। अगर बीजेपी इस पर जश्न मनाना चाहती है तो कोई चिंता नहीं। बच्चा कहीं और होता है, मिठाइयां ये बांटते हैं। हमेशा इनकी ये परंपरा रही है। कमलनाथ ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताया।

पीसीसी में पूर्व सीएम कमलनाथ को मिठाई खिलाते संगठन प्रभारी चंद्र प्रभाष शेखर।
पीसीसी में पूर्व सीएम कमलनाथ को मिठाई खिलाते संगठन प्रभारी चंद्र प्रभाष शेखर।

ग्वालियर-चंबल में बीजेपी के सबसे नेता, सबसे बड़ी हार भी यहीं हुई
कमलनाथ ने कहा कि हमारी राजनीति किसी को सड़क पर लाने की नहीं है। एक बात जरूर है कि ग्वालियर चंबल में सबसे बड़े नेता बीजेपी के हैं। उनके सबसे नेता ग्वालियर चंबल में हैं। सबसे बड़ी हार भी ग्वालियर-चंबल में रही है।

वीडी शर्मा बोले- कटनी में महापौर के दोनों प्रत्याशी BJP के कार्यकर्ता थे
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कटनी नगर निगम महापौर पद पर निर्दलीय प्रत्याशी को बीजेपी में शामिल करने के संकेत दिए हैं। शर्मा ने कहा कि आज नगर निगम में 5 में से 2 बीजेपी ने इतिहास बनाया है। तीसरा जो नगर निगम मेरे संसदीय क्षेत्र का है (कटनी), वहां पर दोनों ही कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी के थे। मैदान में उतर गए। आपस में ही लड़ लिए।

सीएम शिवराज ने बताए ये आंकड़े

  • 76 नगर पालिकाओं में से 65 में भाजपा को बढ़त। कांग्रेस 11 पर सिमटी है। 255 नगर परिषद में से 185 में शानदार बहुमत मिला है। 46 में आगे हैं। दोनोें मिलाकर 255 में से 231 में भाजपा है। कांग्रेस के पास 255 में से 24।
  • वर्ष 2014 में 98 नगर पालिकाओं के चुनाव में भाजपा 54 सीटों ( 55%,)मिली। इस वर्ष 76 नगर पालिकाओं में से 65 सीट पर अध्यक्ष बनाने की स्थिति में जीत का प्रतिशत 85% रहा है।
  • वर्ष 2014 में 264 नगर परिषद के चुनाव में भाजपा 154 सीटों पर विजयी हुई थी, कुल 58.3%, इस वर्ष 255 नगर परिषद के चुनाव में भाजपा 231 सीटों पर अपना अध्यक्ष बनाने जा रही है, जीत का प्रतिशत 90.58% रहा है।
  • रायसेन, राजगढ़, सागर, जबलपुर, सिवनी, देवास, सीहोर, नरसिंहपुर, रीवा, मुरैना इन जिलों की नगर परिषदों में भाजपा का प्रदर्शन लगभग शत प्रतिशत रहा है। विदिशा, सीहोर, सागर, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर इन पांच जिलों की नगर पालिकाओं में शत प्रतिशत परिणाम है।
खबरें और भी हैं...