पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Singh Chouhan Chai Pe Charcha Today With Jyotiraditya Scindia Loyalist Rajvardhan Singh Dattigaon

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CM की उद्योग मंत्री से चाय पर चर्चा:MP को बनाएंगे एयर कार्गो हब, फूड प्रोसेसिंग प्रोडक्ट को अंतर्राष्ट्रीय बाजार तक पहुंचाने पॉलिसी बनाएगी सरकार

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को अपने निवास पर उद्याेग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव के साथ चाय पर चर्चा की। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को अपने निवास पर उद्याेग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव के साथ चाय पर चर्चा की।
  • मंत्री राज्यवर्धन दत्तीगांव ने कहा- एक्सपोर्ट प्रमोशन के लिए चल रहा विचार
  • ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत उद्योगों को 30 दिन में क्लीयरेंस दिए जाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव से चाय पर चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश में उद्योग की संभावनाओं पर बात की। उन्होंने निर्देश दिए, मध्यप्रदेश को एयर कार्गो का हब बनाया जाएगा। इसके साथ ही एक पॉलिसी भी बनाई जाए, ताकि फूड प्रोसेसिंग प्रोडक्ट और आवश्यक वस्तुओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार तक पहुंचाया जा सके।

बैठक के बाद मंत्री दत्तीगांव ने बताया, मुख्यमंत्री के साथ उद्योगों को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया, मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत आगे कैसे बढ़ा जा सकता है। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने के लिए प्लान को जल्द लागू किया जाए। उन्होंने कहा है, उद्योगों को 30 दिन में सभी तरह के क्लीयरेंस देने पर जोर दें। इसी तरह, ईस्ट-वेस्ट और साउथ-ईस्ट कॉरिडोर के आसपास उद्योगों की संभावनाएं तलाशने की कार्रवाई में तेजी लाने की बात मुख्यमंत्री ने कही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंबल एक्सप्रेस-वे और नर्मदा एक्सप्रेस-वे के एरिया में कौन-कौन से उद्योग स्थापित हो सकते हैं, इसकी भी संभावनाओं पर तेजी से काम किया जाए। मुख्यमंत्री ने बेकार पड़ी सरकारी जमीनों के दाम भी कम करने की योजना बनाने के निर्देश दिए हैं, ताकि यह जमीन उद्योगों को दी जा सके। दत्तीगांव ने बताया कि यह जमीन उद्योगों को आसान किश्तों पर देने की योजना है।

कोरोना काल में बंद हुए उद्योगों को फिर से शुरू कराने के लिए सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। उद्योग मंत्री ने बताया कि अभी तक उद्योग से संबंधित समस्याएं लेकर उनके संघ सरकार के पास आते हैं, लेकिन अब तय किया गया है कि हम उनके पास जाएंगे और मौके पर उनकी समस्याओं को समझेंगे। इसके बाद उन्हें समय सीमा में दूर किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें