• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Singh Minister Narottam Mishra On Madhya Pradesh Bhopal Coronavirus Over Dubai Indore Flight

चिरायु से 108 मरीज डिस्चार्ज / स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- दुबई से इंदौर फ्लाइट नहीं आई होती तो मध्य प्रदेश में नहीं फैलता कोरोना का संक्रमण

एयरपोर्ट रोड निवासी 59 वर्षीय रानी संगतानी भी स्वस्थ होकर आज अपने घर लौट गईं। उन्होंने बताया कि जब वह इलाज के लिए आई थीं, तब बहुत घबराई हुई थीं लेकिन डॉक्टर और नर्सों की देखभाल से मेरा सारा डर निकल गया। एयरपोर्ट रोड निवासी 59 वर्षीय रानी संगतानी भी स्वस्थ होकर आज अपने घर लौट गईं। उन्होंने बताया कि जब वह इलाज के लिए आई थीं, तब बहुत घबराई हुई थीं लेकिन डॉक्टर और नर्सों की देखभाल से मेरा सारा डर निकल गया।
X
एयरपोर्ट रोड निवासी 59 वर्षीय रानी संगतानी भी स्वस्थ होकर आज अपने घर लौट गईं। उन्होंने बताया कि जब वह इलाज के लिए आई थीं, तब बहुत घबराई हुई थीं लेकिन डॉक्टर और नर्सों की देखभाल से मेरा सारा डर निकल गया।एयरपोर्ट रोड निवासी 59 वर्षीय रानी संगतानी भी स्वस्थ होकर आज अपने घर लौट गईं। उन्होंने बताया कि जब वह इलाज के लिए आई थीं, तब बहुत घबराई हुई थीं लेकिन डॉक्टर और नर्सों की देखभाल से मेरा सारा डर निकल गया।

  • सोमवार को एक साथ 108 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर डिस्चार्ज हुए
  • चिरायु अस्पताल में 1 हजार कोरोना संक्रमितों का सफलता पूर्वक इलाज किया

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 03:01 PM IST

भोपाल. चिरायु अस्पताल से सोमवार को एक साथ 108 लोग कोरोना के संक्रमण को मात देकर डिस्चार्ज हुए। स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इन कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया। इसके पहले वंदे मातरम् का गायन हुआ। इस दौरान स्वास्थ मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना इंदौर से फैला है। दुबई से इंदौर फ्लाइट नहीं आई होती तो कोरोना नहीं फैलता। उन्होंने चिरायु प्रबंधन को सुझाव देते हुए कहा कि यहां से स्वस्थ होकर जाने वाले लोगों से संपर्क कर उनके अनुभव से दूसरों के साथ साझा करें। जो लोग कोरोना से डर रहे हैं, उनके बीच कोरोना को हराने वालों के अनुभव पहुंचाएं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चिरायु  अस्पताल  ने एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का सफल इलाज कर रिकॉर्ड बनाया है । इसे चिरायु ना कहकर चिर+आयु कहा जाना उचित होगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की मोदी जी दिए जलाने को कहा तो लोगों ने दीपावली मना दी। कोरोना योद्धाओं के सम्मान में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ये पीपीई किट पहने लोग ऐसे लग रहे हैं जैसे एवरेस्ट की चोटी फतह कर आए हैं। पिछली सरकार ने कुछ नहीं किया, अगर इंटेलीजेंस की रिपोर्ट पर कांग्रेस काम कर लेती तो ऐसा नहीं होता। ऑक्सीजन पद्धति के आधार पर काम करने पद्धति चिरायु ने विकसित की। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।

चिरायु अस्पताल से सोमवार को 108 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे।

चिरायु ने 1 हजार कोरोना संक्रमितों का सफल इलाज कर रिकॉर्ड बनाया : स्वास्थ्य मंत्री
चिरायु  अस्पताल  ने एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का सफल इलाज कर रिकॉर्ड बनाया है । इसे चिरायु ना कहकर चिर + आयु कहा जाना उचित होगा। जिस प्रेम, स्नेह और सेवा भाव से आपने सभी की सेवा की है वह निश्चित ही प्रशंसनीय है। दवाइयों से ज्यादा आपके प्यार और स्नेह ने इन्हे ठीक किया है।  आपके द्वारा ईजाद की गई अर्ली आक्सीजन थेरेपी से पूरे हिंदुस्तान में इलाज किया जाना चाहिए। 

चिरायु अस्पताल में डिस्चार्ज होने के लिए बाहर बैठे कोरोना संक्रमण को मात देने वाले मरीज। 

भारतीय जीवन शैली में छिपे हैं कोरोना से बचाव के गुण 
स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, "अपने मन में से डर को निकाल दें। हमारी सभ्यता और संस्कृति का हमने बरसों से पालन किया है और इसी संस्कृति में कोरोना से बचाव और इलाज के गुण छुपे हुए हैं। जिन व्यक्तियों ने भारतीय सनातन संस्कृति का पालन किया है उन्हें कोरोना नहीं हुआ । हमारे गांवों में कोरोना नहीं फैला। घर के अंदर और बाहर गोबर से लीपना, घर के बाहर ही जूते और चप्पल उतारकर प्रवेश करना, घर में अंदर जाने से पहले हाथ और पैर को अच्छी तरह धोना आदि  हमारी जीवनशैली का हिस्सा रहे हैं। इसे अपनाए और खुद को संक्रमण से बचाएं।"

जीवन भर दुआएं देती रहूंगी : रानी संगतानी 
एयरपोर्ट रोड निवासी 59 वर्षीय रानी संगतानी ने बताया कि जब मैं यहां इलाज हेतु लाई गई तब मैं बहुत घबराई हुई थी। लेकिन डॉक्टर और नर्स ने मेरी इतनी देखभाल की है कि मेरा सारा डर निकल गया। मैं इन सभी की शक्ल आज तक नहीं देख पाई ना ही इन सभी के नाम मुझे पता है लेकिन इन्होंने मेरे परिवार से बढ़कर मेरी सेवाएं की है। आज मैं अपनी जिंदगी की जंग जीत कर घर जा रही हूं। मैं जिंदगी भर आपको दुआएं देती रहूंगी 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना