पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • SSB Interview Of Territorial Army In Bhopal On 21 And 24 July, The Candidates Demanded To Be Postponed Due To The Threat Of Corona

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभ्यर्थियों की परेशानी:भोपाल में टेरिटोरियल आर्मी का एसएसबी इंटरव्यू 21 और 24 जुलाई को, अभ्यर्थियों ने कोरोना के खतरे के कारण स्थगित करने की मांग की 

भोपाल9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टेरीटोरियल आर्मी की एसएसबी इंटरव्यू भोपाल में 21 और 24 जुलाई को शेड्यूल है। इसके लिए देशभर से कैंडीडेट भोपाल आएंगे। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
टेरीटोरियल आर्मी की एसएसबी इंटरव्यू भोपाल में 21 और 24 जुलाई को शेड्यूल है। इसके लिए देशभर से कैंडीडेट भोपाल आएंगे। - फाइल फोटो
  • कानपुर के एक अभ्यर्थी ने इसे जीवन से जुड़ा मामला बताते हुए राष्ट्रपति को पत्र लिखा
  • प्रधानमंत्री कार्यालय और देश के सभी एसएसबी सेंटर को पत्र भेजते हुए इंटरव्यू स्थगित करने की मांग की

मध्य प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच सेना ने टेरिटोरियल आर्मी एसएसबी इंटरव्यू (थर्ड स्टेज) के लिए 21 और 24 जुलाई को अभ्यर्थियों को कॉल लेटर भेजकर बुलाया है। अभ्यर्थियों को जारी कॉल लेटर में सेना ने साफ किया है कि जो कैंडीडेट कंटेनमेंट एरिया से आते हैं, वे इंटरव्यू के लिए भोपाल नहीं आएं। साथ ही जो कैंडीडेट आ रहे हैं, वे अपने साथ कोविड 19 निगेटिव सर्टिफिकेट लेकर आएं। ऐसे में कई विद्यार्थी इंटरव्यू से वंचित हो सकते हैं। जो इंटरव्यू के लिए आ रहे हैं उनके सामने समस्या है कि वह कोविड निगेटिव सर्टिफिकेट कहां से ला पाएंगे।

उन्हें चिंता इस बात की है कि कोरोना संक्रमण के चलते आने-जाने का जोखिम बहुत ज्यादा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद में सेना का 21 जुलाई को एसएससी (एनटी) का एसएसबी इंटरव्यू स्थगित कर दिया गया है। 

अब कोरोना की समस्या को लेकर कानपुर के एक अभ्यर्थी आयुष सिंह ने राष्ट्रपति के नाम एक पत्र भेजकर उनसे प्रार्थना की है कि ये अभ्यर्थियों के जीवन से जुड़ा मामला है और इस पर फौरन कार्रवाई की मांग की है। उसने राष्ट्रपति को भेजे पत्र में लिखा है कि अभ्यर्थियों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है, साथ ही अपने साथ कोविड 19 निगेटिव सर्टिफिकेट भी लाने के लिए कहा गया है, वह भी आईसीएमआर स्टैंडर्ड लैब से। जबकि आईसीएमआर के निर्देश हैं कि बिना लक्षण के किसी भी व्यक्ति का कोरोना टेस्ट नहीं किया जाएगा। ऐसे में अभ्यर्थी सर्टिफिकेट कहां से लाएंगे। 

आयुष सिंह ने इस पत्र की एक कॉपी भोपाल कलेक्टर को भी भेजी है। साथ ही ट्वीट को प्रधानमंत्री कार्यालय, गृह मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और सेना के साथ ही उन सभी केंद्रों को भेजा गया है, जहां पर एसएसबी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 

कानपुर के एक कैंडीडेट ने राष्ट्रपति को भेजा पत्र ट्वीट किया... 

सेना कोरोना से सुरक्षा के सभी इंतजाम करेगी 
इधर, सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अनलॉक 2.0 के बाद देश में सब कुछ खुल गया है। आने-जाने में कोई अब ज्यादा परेशानी नहीं है, इसलिए हमने 21 और 24 जुलाई को शेड्यूल किए हैं। कोरोना से सुरक्षा के सभी उपायों को अपनाकर ही एसएसबी इंटरव्यू किया जाएगा। ये इंटरव्यू पहले 11 अप्रैल को होने थे, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण और देश में लॉकडाउन के चलते उस वक्त एसएसबी इंटरव्यू स्थगित करने पड़े थे। इसके बाद हालात ठीक हुए तो नया शेड्यूल जारी किया गया था। 

एक साथ दो सौ से ज्यादा लोगों को बुलाना गाइडलाइन का उल्लंघन  
दैनिक भास्कर से नाम न छापने की शर्त पर एक अभ्यर्थी ने बताया कि इंटरव्यू के लिए 24 जुलाई को शेड्यूल एक बैच में 242 अभ्यर्थियों को बुलाया जा रहा है, ऐसे में एक-दूसरे के संपर्क में आएंगे, जिससे कोरोना का खतरा रहेगा। दूसरा अनलॉक 2.0 में केंद्र सरकार की गाइडलाइन है कि एक साथ 50 ज्यादा लोग कहीं पर भी शामिल नहीं हो सकते हैं और भोपाल में तो एक कार्यक्रम में 10 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर मनाही है। 

कोरोना संकट के चलते देश में ट्रेनों का संचालन रेगुलर तरीके से हो नहीं रहा है, ऐसे में एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाए गए अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ गई है। ज्यादातर अभ्यर्थियों को ट्रेन का वेटिंग टिकट मिला है। यात्रा टिकट कंफर्म नहीं होने की स्थिति में कई अभ्यर्थी में ऐसे में परीक्षा से वंचित हो सकते हैं। साथ ही ट्रेनों, टैक्सी और फ्लाइट से आने-जाने से भी लोगों के संपर्क में आएंगे, जिससे कोरोना का खतरा भी बना रहेगा। 

इलाहाबाद में स्थगित हो गए एसएसबी इंटरव्यू 
अभ्यर्थी ने बताया कि इलाहाबाद में भी सेना का 21 जुलाई को एसएससी (एनटी) का एसएसबी इंटरव्यू शेड्यूल था, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए टाल दिया गया है। एसएसबी इंटरव्यू पांच दिन तक चलता है, इसमें ग्रुप डिस्कशन, फिजिकल और लिखित गतिविधियां आयोजित की जाती हैं। इस दौरान अभ्यर्थियों का एक-दूसरे के संपर्क में आने का खतरा बना रहता है। इंटरव्यू और सेलेक्टन के लिए सभी अभ्यर्थियों को कॉल लेटर सेलेक्शन सेंटर सेंट्रल सुल्तानिया इन्फैंट्री लाइंस, भोपाल से भेजा गया है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें