• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Teenage Corona infected with parents from Ahmedabad, has played with 5 7 children in the village

शिवपुरी / अहमदाबाद से माता-पिता के संग लौटा किशोर कोरोना संक्रमित, गांव के 5-7 बच्चों के साथ खेल भी चुका है

स्वास्थ्य विभाग की टीम तीखी धूप के बीच सर्वे कर रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम तीखी धूप के बीच सर्वे कर रही है।
X
स्वास्थ्य विभाग की टीम तीखी धूप के बीच सर्वे कर रही है।स्वास्थ्य विभाग की टीम तीखी धूप के बीच सर्वे कर रही है।

  • अहमदाबाद के साकेज गांव में गोंद फैक्ट्री में मजदूरी करने वालो पति-पत्नी अपने 16 साल के बेटे के संग 15 मई को खनियांधाना के पनिहार गांव लौटकर आए थे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 11:39 AM IST

शिवपुरी. अहमदाबाद से खनियांधाना के पनिहार गांव लौटा 16 साल का किशोर कोरोना संक्रमित निकला है। दूसरे राज्य से लौटने पर स्वास्थ्य विभाग ने किशोर सहित उसके माता व पिता का सैंपल 21 मई को ग्वालियर भेजा था। जिसमें माता-पिता की रिपाेर्ट निगेटिव आई है जबकि बेटे की ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अहमदाबाद से लौटा उक्त किशोर गांव में 5 से 7 बच्चों के संग क्रिकेट भी खेल चुका है। पॉजीटिव रिपोर्ट के बाद किशोर को एंबुलेंस से रात में शिवपुरी जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जबकि उसके माता-पिता को होम क्वारेंटाइन कराया है।

जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद के साकेज गांव में गोंद फैक्ट्री में मजदूरी करने वालो पति-पत्नी अपने 16 साल के बेटे के संग 15 मई को खनियांधाना के पनिहार गांव लौटकर आए थे। बीएमओ डॉ अरुण झष्या ने बताया कि 12 मई को बस में बैठकर आठ लोग देहरदा तिराहे पर उतरे थे। खनियांधाना से मार्शल गाड़ी लेने पहुंची जो आठों को लेकर आ गई। इसमें पांच युवक खनियांधाना के वार्ड 7 केवट मोहल्ले में रहते हैं।

किशोर सहित माता-पिता के 21 मई को सैंपल भेजे गए थे, लक्षण नहीं हैं
किशोर और उसके माता-पिता को रेंडमली सैंपलिंग के लिए शिवपुरी भेजा गया था। तीनों के सैंपल 21 मई को ग्वालियर भेजे गए। दूसरे दिन रात 8 बजे किशोर की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है जबकि उसके माता-पिता की रिपोर्ट निगेटिव है। खास बात यह है कि किशोर को कोई लक्षण नहीं है।

तीन दिन में लगातार तीसरा कोरोना मरीज सामने आया, संख्या बढ़कर 7 हुई
शिवपुरी जिले में 20 मई को नरवर तहसील का युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था। दूसरे दिन 21 मई को पोहरी अनुविभाग के डाबरपुरा गांव की युवती की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई। अब 22 मई को खनियाधाना तहसील का किशोर संक्रमित पाया गया है। शिवपुरी जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 7 पहुंच गई है। हालांकि इनमें तीन मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

सैंपल के लिए ड्राइवर को शिवपुरी भेजा जाएगा
किशोर की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से पहले ही पांचों युवकों का शुक्रवार को शिवपुरी जिला अस्पताल भेजकर सैंपल कराया जा चुका था। देर शाम रिपोर्ट आने पर मार्शल गाड़ी के ड्राइवर का शनिवार को सैंपल कराने शिवपुरी भेजा जाएगा। वहीं बताया जा रहा है कि जो किशोर कोरोना संक्रमित मिला है, वह गांव में पांच से सात लड़कों के संग क्रिकेट भी खेल चुका है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना