पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • The Largest Figures Of New Transitions In A Day In Three Cities; Corona Positive Found 115 In Morena, 86 In Bhopal And 68 In Gwalior.

मध्यप्रदेश में कोरोना अनलॉक...:तीन शहरों में एक दिन में नए संक्रमिताें के सबसे बड़े आंकड़े; मुरैना में 115, भोपाल में 86 और ग्वालियर में 68 कोरोना पॉजिटिव मिले

भोपाल/मुरैना/ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीते 2 दिन में प्रदेश में 697 कोरोना पॉजिटिव मिले

प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ चुका है। मंगलवार को भोपाल में जहां 86 तो मुरैना में 115, ग्वालियर में 68 नए संक्रमित मिले। तीनों शहरों में यह बीते 115 दिन में अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं, इंदौर में 44 नए केस, जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई। इन 44 में से 27 हातोद इलाके में मिले। खंडवा में 14, बड़वानी में 14, खरगोन में 10 नए संक्रमित मिलने के बाद निमाड़ में संक्रमण फिर तेजी पकड़ने लगा है। ग्वालियर में एक जुलाई से अब तक 325 केस मिल चुके हैं। जबकि 115 नए मरीजों में मुरैना शहर के 81 केस शामिल हैं। यहां 496 एक्टिव केस हैं, 332 डिस्चार्ज हो चुके हैं। प्रदेश में बीते दो दिन में 697 संक्रमित सामने आए हैं।    

नई कॉलोनियों में बढ़े केस  

राजधानी में अब होशंगाबाद और कोलार रोड की कॉलोनियों में संक्रमण बढ़ रहा है। शहर के पॉश इलाके अरेरा कॉलोनी में 9 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। मामले बढ़ने की मुख्य वजह अनलॉक के बाद लाेगाें का मूवमेंट बढ़ना, सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी और व्यावसायिक गतिविधियों के दौरान नियमों का उल्लंघन है। 

13 जुलाई से बंद हो सकता है मंत्रालय

राज्य सरकार के प्रशासनिक मुख्यालय वल्लभ ‌भवन में कार्यरत एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की मंगलवार को कोरोना से मृत्यु हो गई। 14 कर्मचारी यहां पहले से ही संक्रमित हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान के निज सहायक हबीब खान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। ऐसे में मंत्रालय के कर्मचारियों ने मंगलवार को अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन विभाग विनोद कुमार और अपर मुख्य सचिव गृह एसएन मिश्रा को नोटिस सौंपकर वल्लभ भवन क्रमांक-2 की बिल्डिंग को कंटेनमेंट जोन घोषित कर बिल्डिंग को सील किए जाने की मांग की है। अन्यथा 13 जुलाई से सामूहिक अवकाश लेकर मंत्रालय बंद करने की चेतावनी दी है।  
इस बिल्डिंग में शिवराज, सीएस समेत कई बड़ाें के दफ्तर
वल्लभ भवन क्रमांक-2 बिल्डिंग काे बंद करने की तैयारी है, इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बेंस समेत गृहृ, स्वास्थ्य, नगरीय प्रशासन, ऊर्जा, राजस्व, वन, खनिज और विधि जैसे महत्वपूर्ण विभागों के कार्यालय हैं। सभी 14 संक्रमित इसी बिल्डिंग में कार्यरत हैं। अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन विभाग विनोद कुमार का कहना है कि वे मुख्य सचिव से कर्मचारियों ने जो नोटिस सौंपा है उससे अवगत करा देंगे। वहीं, मंत्रालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक का कहना है कि इस स्थिति में कोई भी जिम्मेदार अधिकारी बात नहीं सुन रहे हैं। इन हालातों में कर्मचारियों के सामने सिर्फ एक ही रास्ता बचा है कि सामूहिक अवकाश ले लें।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कोरोना संक्रमित, इंदाैर के मेदांता अस्पताल भेजा
धार के वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा संक्रमित मिले हैं मंगलवार काे उन्हें इंदाैर के मेदांता अस्पताल में भेजा गया है। उनकी पत्नी धार विधायक हैं, उन्होंनेे खुद काे हाेम क्वारेंटाइन किया है। उनका भी सैंपल लिया जाएगा। बताया जाता है कि वर्मा कुछ दिन पहले भाेपाल भी गए थे।

भोपाल में इन इलाकों में भी पहुंचा काेराेना 
अरेरा काॅलाेनी, विद्या नगर, राजीव नगर, अलकापुरी, एयरपोर्ट रोड, शिवाजी नगर, कोलार रोड, अप्सरा काॅम्प्लेक्स और समरधा।

यहां संक्रमित नहीं 
वार्ड नंबर 64, 68, 65, 50, 45, 16, 5, 59, 51, 48, 80, 82। इन वार्डों में अधिकतम पॉजिटिव निकले थे। अब कोई एक्टिव केस नहीं है। साेमवार काे ऐसे 13 वार्ड थे, मंगलवार काे इनमें से वार्ड 85 हट गया है। 

राजधानी के 9 नए इलाकाें में संक्रमण, अरेरा काॅलाेनी में 9 मरीज 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें