• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • The Mercury In Pamchari Chilled To 2 Degrees; Once Again The Minimum Temperature In The State Is Below 10

MP में शीतलहर का अलर्ट:इंदौर, भोपाल और ग्वालियर में 10 डिग्री से नीचे हुआ पारा, पचमढ़ी सबसे ठंडा; कल से मिलेगी राहत

मध्यप्रदेशएक वर्ष पहले

उत्तर में बर्फबारी के कारण मध्यप्रदेश में एक बार फिर ठंड ने जोर पकड़ लिया है। पचमढ़ी में रात का पारा गिरकर 2 डिग्री पर आ गया। प्रदेश के अधिकांश इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। भोपाल और ग्वालियर में बीती रात तापमान में ज्यादा अंतर नहीं आया। भोपाल में यह 8 डिग्री और ग्वालियर में 7 डिग्री के नीचे रिकॉर्ड हुआ। इंदौर में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री लुढ़ककर 9 के नीचे आ गया। जबलपुर में रात का पारा 1 डिग्री ऊपर चढ़कर 9 पर पहुंच गया।

मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि अगले दो दिन तक इसी तरह ठंड रहेगी। रविवार से एक नया सिस्टम बन रहा है। इससे तापमान में कुछ बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में रीवा, उमरिया, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, बैतूल, खंडवा और उज्जैन के लिए शीतलहर का अलर्ट जारी किया है।

यहां हल्के बादल छाए रहे

उत्तर और राजस्थान में सिस्टम बनने से मध्यप्रदेश के कई इलाकों में हल्के बादल रहे। भोपाल, बैतूल, इंदौर, उज्जैन, सिंगरौली, जबलपुर, उज्जैन, बालाघाट, शहडोल, कटनी, पन्ना और अशोकनगर में बादल और सर्द हवाओं ने दिन का तापमान काफी नीचे ला दिया। भोपाल, विदिशा, धार, जबलपुर, कटनी, उमरिया, शहडोल, सिंगरौली, पन्ना, भिंड, अशोकनगर और शिवपुरी शीतलहर की चपेट में आ गए हैं।

पचमढ़ी में 2 डिग्री पर आया पारा

प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंडी रात पचमढ़ी में रही। छिंदवाड़ा, खजुराहो, मंडला, नौगांव, रीवा, उमरिया, बैतूल, ग्वालियर और रायसेन में भी रात ठंडी रही। यहां पर न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के नीचे रिकॉर्ड हुआ।

यहां 5 या इससे कम रहा रात का पारा

शहरतापमान
पचमढ़ी2.0
उमरिया5.0
नौगांव5.4
खजुराहो5.5 (डिग्री सेल्सियस में)

यहां रात का पारा 10 के आसपास

शहरतापमान
सिवनी11.0
होशंगाबाद9.6
टीकमगढ़9.4
सीध9.2 (डिग्री सेल्सियस में)

प्रदेश के चार प्रमुख शहरों में रात का पारा

शहरतापमान
ग्वालियर6.5
भोपाल7.8
इंदौर8.8
जबलपुर8.8 (डिग्री सेल्सियस में)
खबरें और भी हैं...