• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal (MP) Rains Video Updates; Water Logging, IMD Predicts Heavy Rainfall For 4 Days In Bhopal Ujjain Dewas

उफनती नदी में बहा 1700 किलो वजनी ट्रैक्टर:अशोकनगर में ड्राइवर ने तैरकर बचाई जान, भोपाल, ग्वालियर, सागर, खंडवा में भी गिरा पानी

भोपाल3 महीने पहले

मध्यप्रदेश में पिछले 4 दिन से लगातार बारिश हो रही है। रविवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में पानी बरसा। भोपाल, खंडवा, अशोकनगर, सागर, छिंदवाड़ा, खंडवा, रायसेन और ग्वालियर भी तर हो गए। अशोकनगर के ईसागढ़ में तो नदी के तेज बहाव में ट्रैक्टर बह गया। ड्राइवर ने तैर कर जान बचाई। भोपाल में भी दोपहर में करीब 3 घंटे तक बारिश हुई। इससे किराना बाजार समेत कई इलाकों में पानी भर गया। भिंड के दबोह कस्बे में बिजली गिरने से चमेली कुशवाह (40) की मौत हो गई। इसके अलावा टीकमगढ़ में भी बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई। वहीं, सागर में घरों में पानी आ गया।

ट्रैक्टर बहा, ड्राइवर ने तैरकर बचाई जान

अशोकनगर में भी तेज बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए। इससे जिले के ईसागढ़ के सिरनी गांव में पुल पार कर रहा एक ट्रैक्टर नदी के तेज बहाव में बह गया। गांव का रहने वाला प्रताप कुशवाहा नदी के पार सोयाबीन की फसल बुआई करने गया था। उस दौरान तेज बारिश हो रही थी। वापस आया आया तो पुल पर पानी था, लेकिन ड्राइवर ने लापरवाही करते हुए उफनती नदी में ट्रैक्टर उतार दिया। जिससे वह नदी में बह गया। लोगों ने रस्सी बांधकर ट्रैक्टर को बहने से रोका। वहीं ड्राइवर ने जैसे तैसे तैरकर अपनी जान बचाई।

खंडवा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा बरसते पानी में हुई।
खंडवा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा बरसते पानी में हुई।

शनिवार को भी हुई थी तेज बारिश

शनिवार को सबसे ज्यादा सिवनी में करीब ढाई इंच तक पानी गिरा। छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, रीवा, सागर, सतना, उमरिया, धार, इंदौर, खरगोन और उज्जैन में भी बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी इसी तरह मौसम बना रहेगा। बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बनने से 4 जुलाई की शाम से एक बार फिर मौसम बदलेगा। जिससे कई इलाकों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। इंदौर-भोपाल में भी भारी बारिश का दौर आएगा।

​​​​​​दिन का पारा लुढ़का

बारिश के कारण अब मध्यप्रदेश में अधिकतम तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जाने लगी है। अधिकांश इलाकों में दिन और रात के तापमान में करीब 10 डिग्री का अंतर रह गया है। इंदौर में अधिकतम पारा 32 और न्यूनतम 23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। भोपाल में दिन का पारा 35 और रात का 25, ग्वालियर में अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम 26 डिग्री रहा। जबलपुर में दिन का पारा 32 रहा, रात के तापमान से महज 8 डिग्री का अंतर रहा।

खंडवा में रविवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा का रोड शो बरसते पानी में हुआ।
खंडवा में रविवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा का रोड शो बरसते पानी में हुआ।

4 जुलाई से बंगाल की खाड़ी में बनेगा लो-प्रेशर

मौसम विभाग के अनुसार 4 जुलाई से बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर बनते दिख रहा है। अगले 24 घंटे में मौसम बदलेगा और बारिश जोर पकड़ेगी। इसके बाद 4 से 5 दिन तक जबलपुर, इंदौर, भोपाल और ग्वालियर समेत अधिकांश इलाकों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा कुछ इलाकों में अति भारी बारिश की संभावना है।

भोपाल के किराना मार्केट में तेज बारिश के बाद पानी भर गया।
भोपाल के किराना मार्केट में तेज बारिश के बाद पानी भर गया।

प्रदेश भर में बारिश की स्थिति

  • यहां पर सामान्य से कम बारिश
  • डिंडौरी, बालाघाट, नरसिंहपुर, रायसेन, निवाड़ी, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, टीकमगढ़, उमरिया, अलीराजपुर, बड़वानी, भिंड, दतिया, भोपाल, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खरगोन, मंदसौर, नीमच, रतलाम और शाजापुर।
  • यहां पर अधिक बारिश हुई
  • विदिशा, श्योपुरकलां, खंडवा, अशोकनगर, जबलपुर।
  • यहां सामान्य बारिश हुई
  • मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम, हरदा, सीहोर, देवास, उज्जैन, अगर मालवा, राजगढ़, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, सागर, दमोह, छतरपुर, पन्ना, कटनी, शहडोल और अनूपपुर।
खबरें और भी हैं...