• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Team Of The Corporation Reached To Demolish The 6 Houses Built On Mahal Kachari Road, Waited For The Arrival Of The MLA.

6 मकानों को तोड़ने पहुंची इंदौर निगम टीम:महल कचहरी रोड पर नगर निगम को रोकना पड़ी कार्रवाई, लोग बोले- पहले विधायक को बुलाओ

इंदौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परिवार का कहना है कि उनकी विधायक से बात कराई जाए। - Dainik Bhaskar
परिवार का कहना है कि उनकी विधायक से बात कराई जाए।

इंदौर में संजय सेतु के सामने जवाहर जवाहर मार्ग से रावजी बाजार तक सड़क निर्माण होना है। गुरुवार को रास्ते में आने वाली बाधाओं को हटाने टीम पहुंची तो एक परिवार ने कार्रवाई नहीं करने दी। परिवार ने उन्हें होल्कर वंश द्वारा जमीन दिए जाने की बात कही और इसे पुश्तैनी बताया। परिवार का कहना है कि उनकी विधायक से बात कराई जाए। दरअसल, कुछ दिन पहले क्षेत्रीय विधायक ने परिवार से बात की थी। विधायक और निगम के अफसरों ने परिवार को मदद की बात कही थी।

संजय सेतु के दूसरे चरण में जवाहर मार्ग से चंद्रभागा के लिए नदी किनारे सड़क बनाने का काम किया जा रहा है। काम शुरुआत में काफी तेज गति से चल रहा था। इसी बीच कुछ मकानों की बाधाओं के कारण इसका काम रुका हुआ है। अभी सड़क और नदी के बीच वॉल का काम किया जा रहा है। गुरूवार को बाधक 6 मकान में रहने वाले परिवार के लोगों को हटाने के लिए निगम ने सुबह से यहां JCB, पोकेलन लगा दी। लेकिन, मुकाती परिवार ने यहां अपनी पुश्तैनी जमीन होने की बात कहते हुए कार्रवाई नहीं होने दी। विधायक आकाश विजयवर्गीय से परिवार ने संपर्क किया। उन्होंने मौके पर आने का आश्वासन दिया।

लोगों के विरोध पर कार्रवाई थाम दी गई।
लोगों के विरोध पर कार्रवाई थाम दी गई।

नोटिस कर दिए थे जारी
नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक यहां एक सप्ताह पहले परिवारों को घर तोड़ने के लिए नोटिस जारी कर दिए गए थे। जल्द कार्रवाई की बात कही गई थी। गुरुवार सुबह यहां पुलिस बल के साथ SDM और अन्य अधिकारियों को भी मौके पर बुला लिया गया था, ताकि किसी तरह के विरोध को लेकर मौके पर निपटा जा सके।

24 मीटर चौड़ी रोड के लिए 282 परिवार प्रभावित
24 मीटर चौड़ी रोड के लिए 282 परिवार प्रभावित हो रहे हैं। पहले यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लॉटरी सिस्टम से फ्लैट का आवंटन किया गया था। 75 परिवार को शिफ्ट किया जा चुका है। इसके साथ ही दिसंबर तक कुछ और परिवार को सिलिकॉन सिटी के यहां बन रही बिल्डिंग में फ्लैट दिए जाएंगे।

पूर्व और पश्चिमी इंदौर को जोड़ेगी सड़क

यह ट्रैफिक के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण रोड है। अभी पूरे शहर के ट्रैफिक की लाइफ लाइन जवाहर मार्ग ही माना जाता है। इसी से पूर्वी और पश्चिमी इंदौर के लोग आवागमन करते हैं। यह रोड तैयार होने से कलेक्टोरेट से MG रोड के बीच चौड़ी सड़क तैयार हो जाएगी। इससे लोगों को पंढरीनाथ या राजबाड़ा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सीधे एमजी रोड पर आ सकेंगे। इससे मध्य क्षेत्र के ट्रैफिक को भी राहत मिलेगी।