पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • The Young Man Felt The Current; Doctors Told Him Dead, Taken Alive For PM

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिस्टम को 'पोस्टमार्टम' की जरूरत:नागौद में युवक को लगा करंट; डॉक्टरों ने मृत बता दिया, पीएम के लिए ले गए तो जिंदा निकला

सतना12 दिन पहले
घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।
  • सतना जिले में नागौद के गांव की घटना
  • गुस्साए परिजनों ने किया प्रदर्शन

सतना जिले के नागौद में रविवार को सरकारी सिस्टम की घोर लापरवाही सामने आई। यहां एक व्यक्ति को करंट लग गया। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। करीब दो घंटे बाद जब उसे पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया, तो पीएम टेबल पर शरीर में हलचल होने लगी। डॉक्टरों ने तुरंत पोस्टमार्टम रोक दिया और युवक को तुरंत जिला अस्पताल रैफर कर दिया। इससे नाराज हुए परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।

नागौद के चंद्रकुइयां गांव में बच्चू कुशवाह (45) पिता रामप्रताप कुशवाह सब्जी का थोक व्यापारी था। शनिवार को उन्होंने अखंड रामायण का पाठ कराया था। दूसरे दिन यानी रविवार को भंडारे का आयोजन किया गया था। कुछ लोग गांव में मंदिर पर झंडा चढ़ाने जा रहे थे। इसी दौरान बच्चू कुशवाह को करंट लग गया। बेहोशी की हालत में उसे सुबह करीब 9 बजे नागौद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस को भी सूचना दी गई।

शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। 11 बजे उसे पीएम रूम में ले जाया गया। यहां पीएम करने वाले डॉक्टर ने प्रक्रिया शुरू की ही थी कि उसके शरीर में हलचल होने लगी। ये देख डॉक्टर के होश उड़ गए। देखा, तो युवक की सांसें चल रही थीं। तुरंत पोस्टमार्टम रोक दिया गया। इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। डॉक्टरों ने फिर उसे सतना जिला अस्पताल रैफर कर दिया।

लोगों ने उठाया सवाल
एक तरफ परिजन ने बच्चू को जिंदा पाकर राहत की सांस ली, वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। गुस्साए लोगों ने जाम भी लगा दिया। जिम्मेदार डॉक्टर ने बचने के लिए खुद को कमरे में बंद कर लिया। मौके पर पुलिस अधिकारियों ने पहुंचकर स्थिति को काबू में किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें