पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Thunder Showers In Umaria; Light Showers Occurred At A Dozen Places, Humid Heat In The Capital

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्यप्रदेश में मानसून:उमरिया में झमाझम बारिश; एक दर्जन स्थानों पर हल्की बौछारें पड़ीं, राजधानी में उमस भरी गर्मी 

भोपाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में मंगलवार को बादल छाए रहे, लेकिन बारिश की एक बूंद नहीं गिरी। इससे मौसम में उमस भरी गर्मी रही। - Dainik Bhaskar
भोपाल में मंगलवार को बादल छाए रहे, लेकिन बारिश की एक बूंद नहीं गिरी। इससे मौसम में उमस भरी गर्मी रही।
  • आगामी 24 घंटे में मौसम विभाग ने महाकौशल और विंध्य के 16 जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है
  • राजधानी भोपाल में मंगलवार को धूप-छांव रही, हवा भी चलती रही, लेकिन उमस वाली गर्मी ने परेशान किया

पूर्वी मध्यप्रदेश में आने वाले उमरिया जिले में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हुई। इसके अलावा करीब एक दर्जन स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई। राज्य के उमरिया के अलावा सीधी जिले में भी मध्यम बारिश वर्षा रिकार्ड की गई। जबकि गुना, उज्जैन, शाजापुर, होशंगाबाद, पचमढ़ी, सतना, सागर, मलाजखंड, मंडला और सिवनी इन स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज भी मौसम शुष्क बना रहा। दोपहर के समय उमस और शाम के समय हवाएं चलने से उसम से राहत रहा। यहां कल बुधवार के दिन आकाश की स्थिति मेघमय रहने के अलावा शहर के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ वर्षा होने के आसार है।

16 जिलों में भारी बारिश का अनुमान 

भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि दक्षिण-पूर्व उत्तरप्रदेश और इसके आसपास ऊपरी हवा में चक्रवात के साथ-साथ मानसून द्रोणिका अमृतसर से पूर्वी उत्तर प्रदेश होकर बंगाल की खाड़ी ओर जा रही। इन दोनों सिस्टम की वजह से पूर्वी मध्यप्रदेश में अधिकांश स्थानों पर अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इन सिस्टमों के असर से कल बुधवार के दिन पश्चिमी मध्यप्रदेश में भी अच्छी बारिश होने अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार सिवनी, मंडला, बालाघाट, कटनी, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, सीहोर, होशंगाबाद, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, देवास और शाजापुर में अगले चौबीस घंटों के दौरान भारी वर्षा की संभावना है।

इन स्थानों पर हो सकती है हल्की बारिश 

राज्य के महाकौशल अंचल में आने वाले जबलपुर संभाग में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार है। इसके साथ ही रीवा, शहडोल, उज्जैन संभागों में अनेक स्थानों पर तथा सागर, भोपाल, होशंगाबाद और इंदौर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

ग्वालियर, इंदौर और चंबल संभाग के कुछ जिलों में हल्की बारिश 

राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान शहडोल और रीवा संभाग के जिलों में अनेक स्थानों, जबलपुर और उज्जैन संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें