पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • MP Tiger News: Tiger On Madhya Pradesh National Highway 7 Near Seoni Pench National Park

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीडियो: नेशनल हाइवे पर बाघ की दहाड़:पेंच नेशनल पार्क के जंगल से भटककर हाइवे पर पहुंचा टाइगर, फ्लाईओवर पर चढ़कर बैठा

सिवनी10 महीने पहले
पेंच नेशनल पार्क का एक शेर भटकते हुए नेशनल हाइवे 7 पर आ गया। बाद में वन अमले के प्रयास से वह जंगल में चला गया।
  • वन अमला और पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन नजदीक जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए
  • नेशनल हाइवे-7 से सटे पेंच के रुखड़ बफर जोन से निकलकर टाइगर फ्लाईओवर तक आ गया था

सिवनी के पेंच नेशनल पार्क से सटे जंगल से एक बाघ से भटक गया। देर रात वह नेशनल हाइवे-7 के फोरलेन के रुखड़ बफर जोन से निकलकर फ्लाईओवर पर चढ़कर बैठ गया। करीब 1 घंटे तक वयस्क नर बाघ फ्लाईओवर की फोरलेन सड़क पर आराम फरमाता रहा। रात में गश्ती कर रहे पुलिस और पेंच रुखड़ बफर जोन का वन अमला पहुंचा। फॉरेस्ट और पुलिस वाहनों के सामने बैठा टाइगर काफी उत्तेजित दिखाई दिया।

बताया जा रहा है कि बाघ काफी गुस्से में था। वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचने के बाद उसकी गतिविधि देखता रहा। जब वह शांत हुआ तो उसे जंगल की तरफ ले गए।
बताया जा रहा है कि बाघ काफी गुस्से में था। वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचने के बाद उसकी गतिविधि देखता रहा। जब वह शांत हुआ तो उसे जंगल की तरफ ले गए।

वन विभाग का वाहन नजदीक पहुंचने के बाद भी टाइगर सड़क से नहीं हटा। काफी देर इंतजार के बाद टाइगर फ्लाईओवर को पार करते हुए रुखड़ बफर जोन के जंगल में लौट गया। पेंच नेशनल पार्क के बीच से गुजरने वाले फोरलेन में दूधिया तालाब बंजारी मंदिर के पास से टाइगर नवनिर्मित फोरलेन के फ्लाईओवर में चढ़ गया। शाम को भी टाइगर का मूवमेंट इस क्षेत्र में बना हुआ था।

एनिमल अंडर पास बनने से फोरलेन पर ट्रैफिक बंद है 

30 मई से फोरलेन में आवागमन रोक दिया गया है। कुरई घाटी के हिस्से में फ्लाई ओवर (एनीमल अंडर पास) का निर्माण जारी है। निर्माणाधीन फोरलेन सड़क में कई स्थानों पर काम बाकी है। इसी कारण अधूरे हिस्से से टाइगर फ्लाईओवर चढ़ गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें