पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Trees Falling On Railway Tracks Affected Many Trains: OHI Wire Broken From Tree, Incident Between Bankhedi Itarsi, Jan Shatabdi, Amarkantak Stopped A Dozen Trains, Thousands Of Passengers Upset

रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने से कई ट्रेनें प्रभावित:पेड़ से टूटा ओएचई तार, बनखेड़ी-इटारसी के बीच की घटना, जनशताब्दी, अमरकंटक सहित एक दर्जन ट्रेनों को रोका, हजारों यात्री हुए परेशान

होशंगाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे ट्रैक पर गिरे पेड़ को हटाने का काम चालू रहा। - Dainik Bhaskar
रेलवे ट्रैक पर गिरे पेड़ को हटाने का काम चालू रहा।

पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल में बनखेड़ी-इटारसी के बीच में रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिर जाने से ओवर हेड इलेक्ट्रिकल (ओचएचई) लाइन टूट गया। इससे डाउन ट्रैक बंद हो गया। इस कारण ट्रेन यातायात प्रभावित हुआ। एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को तीन से साढ़े तीन घंटे ट्रेनें तक अन्य स्टेशन व एक-दो ट्रेनों को छोटे स्टेशनों पर जंगल में ही खड़े रखना पड़ा। कुछ देर बाद अप ट्रैक से दोनों तरफ की ट्रेनों को निकाला जाना शुरू किया। अमरकंटक एक्सप्रेस, जनशताब्दी सहित दर्जन ट्रेनों के हजारों यात्रियों को परेशानी उठाना पड़ा। रात 12 बजे तक भी सुधार कार्य पूरा नहीं हो पाया। एक ट्रैक से ट्रेनें निकालने के कारण डाउन ट्रैक की कई यात्री ट्रेनें अन्य स्टेशनों पर खड़ी है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक शाम को तेज-हवा आंधी चलने के दौरान इटारसी-बनखेड़ी के बीच में खंबा नंबर 829/10,12 के पास डाउन ट्रैक की ओएचई लाइन पर एक पेड़ आ गिरा। जिससे तार ओएचई लाइन का तार टूट गया। तत्काल में रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का यातायात बंद कराया गया। पिपरिया से रेलवे के अधिकारी व मेटेनेंस टीम मौके पर पहुंची और पेड़ को हटाने का काम शुरू किया। पेड़ ट्रैक से एक घंटे में हटा लिया गया। लेकिन तार क्षतिग्रस्त होने से डाउन ट्रैक पर यातायात शुरू नहीं कराया गया। अप ट्रैक से ही दोनों तरफ की ट्रेनों को निकाला जा रहा है। रात 12 बजे तक कार्य पूरा नहीं हो पाया। जिससे एक ही ट्रैक से ट्रेनें निकाली जा रही हैं।

पानी-पानी हुई मुंबई की 15 तस्वीरें:निचले इलाके में सड़कें डूबी, कमर तक भरा पानी; लोकल ट्रेन की सेवा भी हुई ठप

रेलवे ट्रैक पर गिरने पेड़ कई ट्रेनें प्रभावित

हबीबगंज-जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस, भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस, हावड़ा मेल, महानगरी एक्सप्रेस, ताप्तीगंगा एक्सप्रेस, एलटीटी-गोरखपुर काशी एक्सप्रेस सहित एक दर्जन ट्रेनें करीब 3 से 4घंटे लेट हुई है। इन ट्रेनों को गुरमखेड़ी, बागरातवा, सोनतलाई, गुर्रा, इटारसी, डोलरिया, बनापुरा, टिमरनी, पिपरिया, सोहागपुर, बनखेड़ी व अन्य स्ट्रेशनों पर खड़े रखा गया। अमरकंटक एक्सप्रेस जबलपुर स्टेशन पर रात 9.30 बजे के बजाय 2.30 बजे व जनशताब्दी एक्सप्रेस रात 3 बजे जबलपुर पहुंची।

खबरें और भी हैं...