• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Unable To Save Even His Weapon, Blackmailers Made For Money; Forgot To Talk To Women Too

MP पुलिस की साख-डाउन!:हनीट्रैप गैंग बना ली, हथियार बचा नहीं पाई, महिलाओं से अश्लील बातें की, इस हालत का जिम्मेदार कौन?

मध्यप्रदेशएक वर्ष पहले

MP में 5 दिन से पुलिस की खूब भद पिट रही है। चंबल के बीहड़ों से लेकर विंध्य तक वर्दी दागदार हुई। पुलिस का डर अपराधियों में दिख नहीं रहा है। चंबल की 'मुस्तैद' पुलिस की चौकी से राइफलें चोरी हो रही हैं तो टीआई ही रिश्वत में डूबे हुए हैं। महिलाओं से किस तरह से पेश आना है, पुलिस यह भी भूल गई। राजधानी भोपाल से 75 किलोमीटर दूर होशंगाबाद में पुलिस ही ब्लैकमेलिंग का गैंग चला रही थी। ये ऐसे उदाहरण है जो बताता है कि मप्र की पुलिस में कुछ न कुछ गड़बड़ है। कानून का पालन करवाने के लिए बनाई गई पुलिस व्यवस्था जब खुद ही कानून का उल्लंघन करे तो सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर एमपी पुलिस को हुआ क्या है?

पढ़िए दागदार होती वर्दी पर भास्कर की यह रिपोर्ट-

1-मुरैना: जिस चंबल की पुलिस ने डकैतों का सफाया किया, वहां चौकी में घुस रहे चोर

चौकी में चोरी करने के बाद जांच करती पुलिस।
चौकी में चोरी करने के बाद जांच करती पुलिस।

चंबल के बीहड़ों से कुख्यात डकैतों का सफाया करने वाली मुरैना पुलिस सवाले के घेरों में हैं। यहां चौकी में ही उनके हथियार सुरक्षित नहीं हैं। बुधवार की देर रात चोरों ने दिमनी थाना के मिर्घान पुलिस चौकी के अंदर घुस कर मालखाने का ताला तोड़ दिया और 2 राइफल के साथ कारतूस चुरा ले गए। सुबह नींद खुली तो हथियार नहीं मिले। राइफल तलाशने एसपी और एएसपी तक पहुंच गए। डॉग स्क्वॉड से सर्चिंग कराई गई। हालांकि, बाद में पुलिस ने कहा कि राइफल दूसरे कमरे में रखी थी। मालखाने का ताला तोड़ने के मामले में अभी भी चुप्पी साधे हुए है।

2- सतना: पुलिस के सामने युवती की पिटाई, थाने में आरोपियों को बचाते रहे

पुलिस के सामने युवती को पीटते युवक।
पुलिस के सामने युवती को पीटते युवक।

पुलिस सुरक्षा के लिए होती है, लेकिन उसी पुलिस के सामने एक युवती पिटती रहे तो क्या कहा जाए? सतना में मंगलवार की रात करीब 10 बजे मुख्यारगंज निवासी शिवम सेठिया कुछ युवक एक युवती को पुलिस के सामने सरेआम बाल खींचकर पीटा। मगर पुलिस ने युवकों को नहीं पकड़ा। बाद में थाने पहुंची युवती के सामने सिपाही ने हमलावरों का बचाव किया। जब विवाद बढ़ा और अफसरों ने दबाव डाला तो 6 युवकों पर FIR दर्ज की गई।

MP की 'डरपोक' पुलिस का VIDEO:युवती को जवानों के सामने बाल खींचकर युवकों ने पीटा, कपड़े फाड़े; वर्दीधारी देखते रहे

3- रीवा: युवती को अपशब्द कहे, अर्द्धनग्न अवस्था में ही थाने ले गए
सोमवार को रीवा पुलिस ने प्रेमी युगल के साथ शर्मनाक बर्ताव किया। यहां प्रेमी के साथ बस में संदिग्ध हालत में मिली युवती से पुलिस ने अपशब्द कहे। साथ ही, युवती को अर्द्धनग्न अवस्था में ही थाने ले गए। बिना किसी महिला पुलिसकर्मी को साथ लिए। इसका वीडियो बस संचालक ने मोबाइल से बनाया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इस मामले में मानवाधिकार आयोग ने नोटिस दिया है।

MP पुलिस को यह क्या हो गया:बस में प्रेमी के साथ संदिग्ध हालत में मिली युवती; गालियां देते हुए अर्द्धनग्न हालत में थाने ले गए

4-होशंगाबाद: एसआई थाने से चला रहा था ब्लैकमेलिंग का गिरोह, होटल में युवाओं के वीडियो बनाकर करते थे वसूली

होशंगाबाद कोतवाली में रुपयों के लिए पुलिस ही ब्लैकमेलिंग की गैंग चला रही थी। सरगना SI जय नलवाया था। इसमें महिला हेड कांस्टेबल ज्योति मांझी और कांस्टेबल मनोज वर्मा और एक महिला शामिल थी। गैंग में शामिल सुनीता ठाकुर युवाओं को होटल लेकर जाती थी और वहां उनके साथ अश्लील वीडियो और फोटो शूट करती थी। इसके बाद ये पुलिसकर्मी महिला के साथ मिलकर युवाओं को डरा-धमकाकर रुपए वसूलते थे। इस हनीट्रैप गैंग का मामला तब खुला जब पुलिसकर्मियों ने गैंग में शामिल महिला को वसूली में से कम रुपए दिए। उसने एसपी से शिकायत की। बुधवार को तीनों को निलंबित करने के बाद एसपी ने विभागीय जांच शुरू की है।

MP की 'ब्लैकमेलर पुलिस':तीन पुलिसकर्मी महिला के साथ थाने से चला रहे थे गैंग, होटल में युवाओं के वीडियो बनाकर करते थे वसूली

खबरें और भी हैं...