पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Unmarried Bahraich Couple Suicide: UP Girl And Boyfriend Commits Suicide By Hanging Today In Madhya Pradesh Alirajpur

प्यार में दी जान:जिस पेड़ के नीचे मांग भरी, उसी पर फंदा बनाकर एक साथ झूले; युवक ने सेल्फी लेकर रिश्तेदारों को भेजी, युवती ने भाई को भेजे ऑडियो में कहा- हम जा रहे...

अलीराजपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एक समाज के होने के कारण दोनों की शादी में अड़चन आ रही थी।
  • आंबुआ थाना क्षेत्र के ग्राम सागोटा का मामला, एक साल पहले ही दोनों की अलग-अगल जगह सगाई हुई थी
  • युवक घर से मजदूरी करने गुजरात जाने का कहकर निकला और गांव से 200 मीटर दूर युवती के पास पहुंचा

अलीराजपुर के आंबुआ में एक प्रेम कहानी का दुखद अंत हाे गया। एक ही समाज के हाेने की वजह से शादी नहीं कर पाने से दुखी प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर जान दे दी। मरने के पहले इन्होंने शादी की। युवक ने लड़की की मांग भरी और फिर साथ में सेल्फी ली। इसे परिवार समेत रिश्तेदारों और परिचितों को भेजी। वहीं, लड़की ने भी एक ऑडियो संदेश अपने भाई को भेजा। जिसमें उसने कहा कि हम लोग जा रहे हैं, तुम किसी से कोई लड़ाई मत करना। इसके बाद दाेनों ने उसी पेड़ की टहनी में लटककर जान दे दी, जिसके नीचे थोड़ी देर पहले ही शादी की थी।

घटना आंबुआ थाना क्षेत्र के ग्राम ग्राम सागोटा की है। युवक की जेब से एक मोबाइल बरामद हुआ है, जिसमें मरने से पहले मांग भरने के बाद वाली दोनों की सेल्फी मिली है। साथ में युवक की जेब में एक सिंदूर की डिबिया भी बरामद हुई है। इसमें उसी कलर का सिंदूर है, जो युवती की मांग में भरा हुआ है। मामले में आंबुआ थाना प्रभारी भूपेंद्र खरतिया ने बताया कि शाम को 20 साल का युवक निवासी सोगाटा परिवार से यह कहकर निकला था कि वह मजदूरी के लिए गुजरात जा रहा है। लेकिन वह गुजरात न जाकर गांव से 200 मीटर दूर एक पेड़ के नीचे पहुंचा। यहां 18 साल की लड़की उसका इंतजार कर रही थी।

कपल ने काफी वक्त साथ में बिताया। यहां युवक ने युवती की मांग भरकर सेल्फी ली। ये सेल्फी के साथ एक संदेश परिवार और रिश्तेदारों को भेजा। उसके बाद दोनों उसी पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूल गए। युवक-युवती एक ही कुंटुब के थे। दोनों के बीच प्रेम संबंध की बात सामने आ रही है। दोनों की पिछले साल ही अलग-अलग जगह पर सगाई तय हो गई थी। अगले कुछ महीनों में शादी हाेने वाली थी। इसी बात पर दोनों खुश नहीं थे। एक कुंटुंब का होना ही उनके प्यार का सबसे बड़ा रोड़ा था।

गांव से 200 मीटर दूर एक पड़े पर लटके मिले दोनों।
गांव से 200 मीटर दूर एक पड़े पर लटके मिले दोनों।

पास में ही पड़ी मिली बीयर की बोतल और खाने का सामान
जिले में शराब का अत्यधिक चलन है। महिलाएं भी शराब का सेवन करते देखी जा सकती हैं। यही बात इस केस में भी सामने आ रही है। घटनास्थल पेड़ के कुछ ही दूर पर एक बीयर की बोतल और कुछ स्नैक्स भी पाया गया। दोनों ने आत्महत्या करने से पहले पार्टी की थी। हालांकि पुलिस इस बात की पुष्टि नहीं कर रही है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

परिजनों को नहीं थी जानकारी
थाना प्रभारी भूपेंद्र खरतिया ने बताया कि दोनों के परिजनों से पूछताछ की गई। यह बात सामने आ रही है कि उन्हें दोनों के बीच चल रहे प्रसंग के बारे में जानकारी नहीं थी। आगे की पूछताछ कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें