LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:पंचायत चुनाव टलेगा, अध्यादेश वापस लेने का प्रस्ताव राजभवन पहुंचा, आज जारी हो सकती है अधिसूचना

मध्यप्रदेशएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव टलने के पूरे आसार हैं। शिवराज कैबिनेट में पंचायत राज का संशोधित अध्यादेश वापस लेने का प्रस्ताव पारित हो गया है। इसे सरकार ने राजभवन भेज दिया है। अध्यादेश वापस लेने की अधिसूचना आज रात जारी हो सकती है। इससे साफ है कि मध्यप्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव को रोकने का फैसला राज्य निर्वाचन आयोग देर शाम या कल ले लेगा। शिवराज सिंह ने रविवार दोपहर राज भवन में राज्यपाल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पंचायत राज का संशोधित अध्यादेश वापस लेने संबंधी चर्चा की।

पंचायती में ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस ने शुरू से ही पंचायत चुनाव में बखेड़ा खड़ा करने का प्रयास किया है। कांग्रेस के लोगों ने कोई ऐसी अदालत नहीं छोड़ी जहां में पंचायत चुनाव के विरोध में नहीं गए। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री शुरुआत से ही इस बात को लेकर प्रतिबद्ध थे कि बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव ना हो। सदन में अपरिहार्य कारणों से संशोधन विधेयक पारित नहीं हो पाया और सुप्रीम कोर्ट का भी जो आदेश था उसे मानने करते हुए इस अध्यादेश को राज्यपाल को वापस करने का प्रस्ताव पारित किया है।

MP में ओमिक्रॉन के 8 मरीज मिले, सभी इंदौर के
मध्यप्रदेश में ओमिक्रॉन के आठ मरीज मिले हैं। सभी मरीज इंदौर के हैं। इसमें से छह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि दो का भर्ती हैं। इसका खुलासा रविवार को प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया।

उन्होंने कहा कि तीन हजार लोग विदेश से इंदौर में आए थे। एक हजार लोगों में से 26 लोग पॅजिटिव मिले थे। सभी का जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजा था। इसमें से 8 ओमिक्रॉन के पेशेंट थे। उनमें से छह लोग ठीक हो चुके हैं। दो लोग एडमिट हैं। उनमें सर्दी खांसी भी नहीं है। सभी 26 की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।पूरी खबर पढ़ें

भोपाल में कांग्रेस नेता के घर पर बदमाशों ने तलवार लेकर किया हमला
भोपाल में कांग्रेस नेता हिमांशु धाकड़ के माता मंदिर स्थित घर रात 12 बजे गुंडों ने तलवार व डंडों से हमला कर दिया। बदमाशों ने घर के बाहर रखीं गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। बदमाशों ने जान से मारने की धमकी देते हुए हमलावर तलवार लहराते हुए फरार हो गए।

ग्वालियर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, एलिवेटेड रोड के पहले फेस का करेंगे निरीक्षण
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को ग्वालियर आए हैं। यहां वे आते ही स्वदेशी जागरण मंच के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। साथ ही शाम को तानसेन समारोह के उद्घाटन समारोह में भी बतौर अतिथि शिरकत करेंगे। इसके अलावा सिंधिया प्रशासनिक अमले के साथ स्वर्ण रेखा पर लक्ष्मीबाई की समाधि से ट्रिपल आईटीएम तक प्रस्तावित एलिवेटेड रोड के पहले चरण के लिए स्थल निरीक्षण करेंगे। पिछले दिनों एलिवेटेड रोड के पहले चरण के लिए 406 करोड़ की राशि केंद्र सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्रालय द्वारा स्वीकृत की गई है। सिंधिया सुबह 11 बजे ग्वालियर पहुंचे हैं।। ग्वालियर आते ही वह सीधे 11.30 बजे वे एलएनआईपीई पहुंचें, जहां स्वदेशी जागरण मंच के कार्यक्रम में भाग लिया है। एक से दो बजे के बीच वे जयविलास पैलेस में रहेंगे।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर आए। वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर आए। वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।