• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Digvijaya Singh | Congress Digvijay Singh Invites Stand up Comedians Kunal Kamra An

दिग्विजय का कामरा-फारूकी को न्योता:कहा- भोपाल आकर मुझ पर कॉमेडी करो, इस पर संघियों को ऐतराज नहीं होना चाहिए; रामेश्वर बोले- शो नहीं होने दूंगा

मध्य प्रदेश5 महीने पहले

पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुन्नवर फारूकी को भोपाल में आकर शो करने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- भोपाल में मैं आपके लिए एक शो मुनव्वर फारूकी और कुणाल कामरा का आयोजन करूंगा। सारी जिम्मेदारी मेरी होगी। शर्त यह है कि कॉमेडी का विषय दिग्विजय सिंह होगा। संघियों (आरएसएस कार्यकर्ताओं) को चाहिए कि वह इस पर आपत्ति न करें। दिग्विजय सिंह ने मुनव्वर और कुणाल से कहा -डरो मत! अपनी सुविधा के अनुसार तारीख और समय दें। आपकी सभी शर्तें स्वीकार की जाती हैं।

वहीं, दिग्विजय सिंह के इस बयान पर भाजपा नेता और हुजूर विधानसभा से विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि वह शो नहीं होने देंगे। दिग्विजय के निमंत्रण पर कॉमेडियन कुनाल कामरा ने भी रिप्लाई किया है। उन्होंने दिग्विजय के पोस्ट पर मजाकिया लहजे में लिखा- मैं देखता हूं मेरा लाइफ इंश्योरेंस है कि नहीं। आपको तारीख के बारे में जल्द अपडेट करता हूं...।

बेंगलुरु में विरोध पर कैन्सिल करना पड़ा था शो

बता दें कि हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के बीच फारूकी को पिछले महीने कर्नाटक के बेंगलुरु में एक शो आयोजित करने से मना कर दिया गया था। कुछ दिनों बाद, सरकार के मुखर आलोचक कामरा ने कहा कि बेंगलुरु में होने वाले उनके स्टैंड-अप शो को आयोजकों को धमकी मिलने के बाद रद्द कर दिया गया था। इस साल की शुरुआत में, फारूकी ने जनवरी में एक भाजपा विधायक के बेटे द्वारा कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को आहत करने की शिकायत के बाद मध्य प्रदेश के इंदौर में एक महीने जेल में बिताया था।

दोनों कॉमेडियन पर भड़काऊ कॉमेडी का आरोप

दोनों कॉमेडियन के ऊपर भड़काऊ कॉमेडी करने के आरोप लगते रहे हैं। बीते 2 महीने में मुनव्वर फारूकी के 12 शो कैंसिल हो चुके हैं। इसके बाद उन्होंने कॉमेडी छोड़ने का ही ऐलान कर दिया था। बीते दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था- अब मेरा काम हो गया, नफरत जीत गई और कलाकार हार गया। वहीं, कुणाल कामरा का भी बेंगलुरु में होने वाला शो कैंसिल हो गया है, क्योंकि उन्हें धमकी दी गई थी कि अगर शो होता है तो वेन्यू को बंद कर दिया जाएगा। हालांकि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी दोनों को न्यौता देकर ट्रोल हो गए हैं और कई लोगों का कहना है कि दिग्विजय सिंह देशद्रोही है तो कई लोगों ने कहा है वह कॉमेडी के ही लायक हैं।

रामेश्वर बोले- शो नहीं होने दूंगा
रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय संह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वह शो नहीं होने देंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा- दिग्विजय सिंह जी तो पाकिस्तान के आतंकियों को घर बुलाकर बरियानी खिलाना चाहते हैं। श्रीराम-माता सीता का अपमान करने वालों का शो नहीं होने दूंगा।