पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Google Titel: Betul MLA Nilay Daga | Madhya Pradesh Betul MLA Nilay Daga House Raided By Income Tax Team

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेसी MLA पर टैक्स चोरी का शक:दिग्विजय के करीबी बैतूल विधायक डागा के घर; फैक्टरी, स्कूल सहित 15 ठिकानों पर IT रेड, दो से तीन दिन तक चल सकती है कार्रवाई

सतना/बैतूल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक निलय डागा की बैतूल ऑयल लिमिटेड नाम से कंपनी है, यहां भी छापा पड़ा है। - Dainik Bhaskar
विधायक निलय डागा की बैतूल ऑयल लिमिटेड नाम से कंपनी है, यहां भी छापा पड़ा है।
  • सुबह 5 बजे पहुंचीं आयकर विभाग की टीमें, बैतूल, सतना और महाराष्ट्र में एक साथ कार्रवाई
  • विधायक व परिवार के सदस्यों के मोबाइल जब्त, दस्तावेज खंगाल रहीं आयकर विभाग की टीमें

मध्यप्रदेश के बड़े ऑयल कारोबारी और बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय डागा के घर, तेल फैक्टरी, स्कूल समेत 15 ठिकानों पर आयकर की टीम ने छापा मारा है। भोपाल और सतना रीजन की आयकर विभाग की टीमों ने सतना और बैतूल और महाराष्ट्र में एक साथ सुबह 5 बजे कार्रवाई की। कार्रवाई में शामिल आयकर अधिकारी राजेंद्र सिंह चौहान के मुताबिक दो से तीन दिन तक कार्रवाई चल सकती है। बताया जाता है कि निलय डागा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के करीबी हैं।

कार्रवाई के दौरान विधायक निलय डागा घर पर ही थे। टीम ने परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल जब्त कर लिए हैं। टीमें विधायक के ठिकानों से मिले दस्तावेज को खंगाल रही हैं। विभाग को बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की सूचना मिली थी। आयकर की कार्रवाई से फैक्टरी संचालक के करीबियों में हड़कंप मच गया है। फिलहाल फैक्टरी प्रबंधन ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

विधायक निलय डागा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं।
विधायक निलय डागा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं।

यहां-यहां पड़े छापे
आयकर की टीमें बैतूल स्थित कोसमी में बैतूल ऑयल मिल, सतपुड़ा वैली स्कूल, कोठी बाजार स्थित निवास, परसोड़ा में स्थित गोदाम और बीज उत्पादक समिति के कार्यालय पहुंचीं। इसके अलावा सतना में राइस व ऑयल मिल और महाराष्ट्र के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है। इन जगहों पर रिकार्ड खंगाला जा रहा है। कार्रवाई के दौरान विधायक के निवास पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

पिता भी रह चुके हैं विधायक
बैतूल विधायक निलय डागा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के काफी करीबी हैं। उनके पिता विनाेद डागा भी कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं। निलय ने 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा विधायक हेमंत खंडेलवाल को 21645 वोटों से हराया था।

बैतूल ऑयल मिल पर कार्रवाई के लिए जाती टीम।
बैतूल ऑयल मिल पर कार्रवाई के लिए जाती टीम।

महाराष्ट्र तक फैला है कारोबार
डागा परिवार का कारोबार मध्यप्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र तक फैला है। बताया जाता है कि आयकर की एक टीम महाराष्ट्र के सोलापुर और मुंबई में भी ठिकाने पर भी छापा मारा है। महाराष्ट्र में विधायक का काली मिर्च और हल्दी का कारोबार है।

नेटलिंक समिट के पोस्टर चस्पा कर कार्रवाई करने पहुंची टीमें
आयकर की टीमें जिन वाहनों से विधायक की कार्रवाई करने पहुंची थीं, उन पर नेटलिंक समिट फरवरी 2021 के पोस्टर लगे थे, ताकि किसी को छापे की भनक न लग सके।

डागा ने प्रदर्शन के दौरान शिवराज को डंपर सिंह चौहान कहा था

बैतूल विधायक निलय डागा मुख्यमंत्री पर विवादित बयान भी दे चुके हैं। जून 2020 में पेट्रोल-डीजल के मूल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को डंपर सिंह चौहान भी कह चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें