पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Vaccination Started In Bhopal, Indore, Jabalpur; Elderly Arrived In Gwalior Without Registration, Vaccination Will Begin At 12 O'clock

दूसरे चरण का वैक्सीनेशन:भोपाल में मंत्री ने तो जबलपुर में संतों ने लगवाया टीका; ग्वालियर में सांसद को लगाया गया पहला टीका, सांसद के आने तक बुजुर्गों में धक्का-मुक्की

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर में संत स्वामी अखिलेश्वरानंद ने टीका लगवाकर आमजन को किया जागरूक - Dainik Bhaskar
जबलपुर में संत स्वामी अखिलेश्वरानंद ने टीका लगवाकर आमजन को किया जागरूक

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के खिलाफ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण सोमवार को शुरू हो गया। भोपाल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने जेपी अस्पताल में टीका लगवाया। जबलपुर में संतों ने टीका लगवाया, तो ग्वालियर में सांसद का 12 बजे तक इंतजार किया गया। सांसद को पहला टीका लगाए जाने के बाद अभियान शुरू किया गया।

भोपाल में 15 स्थानों पर टीकाकरण शुरू हुआ। जेपी अस्पताल को गुब्बारे और फूलों से सजाया गया है। यहां स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को पहला टीका लगाए जाने के बाद आमजन को टीका लगाना शुरू किया गया।

भोपाल के जेपी अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने लगवाया टीका; 15 सेंटर पर दूसरे चरण का कोविड वैक्सीनेशन

भोपाल के जेपी अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने टीका लगवाया।
भोपाल के जेपी अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने टीका लगवाया।

जबलपुर के 9 अस्पतालों में टीकाकरण शुरू हो गया है। जिला अस्पताल विक्टोरिया में स्वामी अखिलेश्वरानंद, श्यामा देवाचार्य और अन्य संतों ने वैक्सीन लगवाकर आमजन को जागरूक किया। टीकाकरण केंद्रों पर उत्साह के साथ लोगों की भीड़ हैं।

जिला अस्पताल विक्टोरिया में पत्नी के साथ पहला टीका लगवाने वाले शंभूनाथ बोले, अब डर-डर कर जीने से मिलेगी मुक्ति

ग्वालियर में सोमवार को 12 बजे बाद टीकाकरण शुरू किया गया। ग्वालियर में सांसद विवेक शेजवलकर को पहला टीका लगाया जाना था और वे 12 बजे पहुंचे। इस वजह से बुजुर्गों को बाहर बैठाया गया है। यहां टीकाकरण शुरू नहीं हुआ जबकि बुजुर्गों को 10 बजे बुला लिया गया था। इस बीच बुजुर्गों के बीच कतार में धक्का-मुक्की चलती रही। यहां ऐप पर रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं होने की वजह से यह समस्या आई। ग्वालियर-चंबल अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जेएएच में टीका लगने के इंतजार में सीनियर सिटीजन बैठे रहे। यहां कंप्यूटर तक नहीं लगाया गया, जिसकी वजह से टीकाकरण से पहले की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। 12 बजे सांसद ग्वालियर विवेक शेजवलकर को पहला टीका लगाया गया।

ग्वालियर में सांसद को 12 बजे लगाया गया पहला टीका; इससे पहले आ गए बुजुर्गों के बीच रजिस्ट्रेशन को लेकर हुई धक्का-मुक्की

ग्वालियर में सांसद विवेक शेजवलकर को लगा पहला टीका ।
ग्वालियर में सांसद विवेक शेजवलकर को लगा पहला टीका ।

इंदौर में सोमवार सुबह 10 बजे आम नागरिकों के लिए टीकाकरण शुरू हो गया। सुबह 9 बजे ही अस्पतालों में लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। 60 साल से अधिक और 45 से 59 साल की उम्र के गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को टीका लगाया जा रहा है।
इंदौर में शासकीय पीसी सेठी अस्पताल, सिविल हॉस्पिटल महू, महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज, अरबिंदो मेडिकल कॉलेज, इन्डेसक मेडिकल कॉलेज, चोइथराम हॉस्पिटल, मेडिकेयर हॉस्पिटल में टीकाकरण किया जा रहा है।

टीके के दूसरे चरण का श्रीगणेश भी परेशानियों के साथ हुआ, आधे घंटे तक चला ऑनलाइन-ऑफलाइन का चक्कर, नंबर को लेकर होती रही बहस

उज्जैन में 50 साल की उम्र से ऊपर के आम लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण सोमवार सुबह 10 बजे शुरू हुआ। जिले के 10 सेशन साइट पर टीके लगाए जा रहे हैं। 1 घंटे में करीब 50 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।

उज्जैन में दोपहर एक बजे तक 10 सेशन साइट्स पर 100 से अधिक लोगों को लग चुके हैं टीके

खबरें और भी हैं...