पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Vehicle Collides With 10 month old Tiger Cub On NH 43 Of Ghunghuti Range Of Umaria, Death

हाइवे पर एक्सिडेंट में शावक की मौत:उमरिया के घुनघुटी रेंज के हाइवे पर अज्ञात वाहन ने बाघ के 10 माह के बच्चे को मारी टक्कर, मौत

उमरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्घटना में बाघ की मौत के बाद सड़क पर भीड़ लग गई। - Dainik Bhaskar
दुर्घटना में बाघ की मौत के बाद सड़क पर भीड़ लग गई।

मध्य प्रदेश के उमरिया के हाइवे पर अज्ञात वाहन ने बाघ के 10 महीने के शावक को टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। घटना शुक्रवार अलसुबह करीब 4 से 5 बजे के बीच की है। घटना घुनघुटी से 6 किमी दूर हाइवे पर घुनघुटी वन परिक्षेत्र की है। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने शावक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसका दाह संस्कार कर दिया।

जिस जगह शावक की मौत हुई है, वहां वन विभाग ने पहले ही सड़क निर्माण विभाग को अंडर पास व ओवर पास बनाने का सुझाव दिया था। सड़क निर्माण विभाग के अफसरों ने इसकी अनदेखी की। वन्यप्राणी प्रेमी सड़क निर्माण विभाग (NHAI और MPRDC) के अफसरों पर मनमानी का आरोप लगा रहे हैं। उनकी मांग है कि सड़क निर्माण विभाग ने वन्यप्राणी सुरक्षा को ताक पर रखकर सड़क का निर्माण करवाया है, तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

वन विभाग ने यह सुझाव दिया था

वन विभाग के घुनघुटी रेंजर एपी त्रिपाठी ने बताया कि बिरसिंहपुर पाली और मोर्चा ढाबा से पहले पहाड़ी के पास जहां वन्यप्राणियों का मूवमेंट रहता है, वहां ओवर और अंडर पास बनाने का सुझाव दिया गया था।

DFO कर सकते हैं कार्रवाई

माना जा रहा है, दुर्घटना के मामले में DFO कार्रवाई प्रस्तावित कर सकते हैं। सड़क निर्माण विभाग से बारे में जवाब मांगकर आगे की कार्रवाई संभावित है। रेंजर घुनघुटी एपी त्रिपाठी ने बताया कि MPRDC विभाग से पूछा जाएगा कि उन्होंने वन्यप्राणी मूवमेंट वाले स्थान पर वन विभाग के सुझाव के बाद भी अंडर व ओवर पास क्यों नहीं बनाया।

खबरें और भी हैं...