पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Singh Chouhan Speaks To Azim Premji | Wipro Group To Open Software Development Center In Bhopal;

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिवराज की अजीम प्रेमजी से चर्चा:मप्र की नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिए विप्रो समूह बनेगा नॉलेज पार्टनर

भोपालएक महीने पहले
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को विप्रो समूह के प्रमुख अजीम प्रेमजी से वीडियाे कान्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।
  • सरकार ने एपी फाउंउेशन को भोपाल में विश्वविद्यालय के लिए 50 एकड़ भूमि आवंटित की है

मध्य प्रदेश सरकार विप्रो समूह को शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के स्तर पर नॉलेज पार्टनर बनाने जा रही है। यह समूह प्रशिक्षण से लेकर अन्य गतिविधियों में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन विशेषज्ञ सेवाएं उपलब्ध कराएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस प्रस्ताव को विप्रो समूह के संस्थापक अजीम प्रेमजी ने सहमति दे दी है।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को विप्रो समूह के प्रमुख अजीम प्रेमजी से वीडियाे कान्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन भोपाल में विश्वविद्यालय की स्थापना कर रहा है। इसके लिए मप्र सरकार ने 50 एकड़ जमीन आवंटित की है। मुख्यमंत्री को अजीम प्रेमजी ने बताया कि यह विश्वविद्यालय में शैक्षणिक कार्य आगामी डेढ़ साल में शुरू करने का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि शासन स्तर पर विश्वविद्यालय की स्थापना से जुड़े काम समय सीमा में पूरा किया जाएगा। विप्रो समूह भोपाल में साफ्टवेयर डेवलपमेंट सेंटर खोलेगा। इस दौरान मुख्यमंत्री की प्रेमजी से शिक्षा योजनाओं, नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में सहयोगी बनने, बाल भवन में आदर्श आंगनवाड़ी की स्थापना और प्रदेश में कुपोषण उन्मुलन में सहयोगी बनने पर चर्चा हुई।

बता दें कि वर्तमान में मध्य पदेश के 1151 प्राथमिक और मिडिल स्कूलों में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन कार्य कर रहा है। वर्तमान में फाउंडेशन की गतिविधियां 5 जिलों में है। इसका अन्य जिलों में भी विस्तार करने की तैयारी है। यह फाउंडेशन भोपाल स्थित जवाहर बाल भवन में आदर्श आंगनवाड़ी की स्थापना और प्री-प्रायमरी शिक्षा के लिए राज्य स्तरीय रिसर्च सेंटर के विकास के लिए भी प्रयासरत है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें