• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Niwari
  • Due To The Increased Ticket Price, The Number Of Tourists Decreased, The Price Of Foreign Guests Changed Their Mind.

ओरछा में स्मारकों का दीदार महंगा:बढ़े हुए टिकट के दाम से पर्यटकों की संख्या में आई कमी, विदेशी मेहमानों का टिकट के भाव ने बदला मन

निवाड़ी9 दिन पहले

निवाड़ी के ओरछा में मौजूद स्मारकों के दीदार के लिए बढ़ाए गए शुल्क के कारण अब विदेशी पर्यटकों ने भी इससे दूरी बनाना शुरू कर दिया है। स्मारकों के रखरखाव का हवाला देकर टिकट के दाम बढ़ाने की प्रदेश सरकार की योजना से ओरछा को शर्मसार होना पड़ रहा है।

स्मारकों और ओरछा के इतिहास के बारे में जानने आए एक विदेशी मेहमान ने साफ कह दिया कि इतनी महंगे टिकट लेकर वो यहां के स्मारक और महल का भ्रमण नहीं करेंगे। मध्यप्रदेश के लिए इससे बड़ी शर्म की बात और कुछ नहीं होगी कि हमारे मेहमान यहां आकर खाली हाथ लौट रहे है।

ओरछा आए एक विदेशी पर्यटक ने कहा कि मैं दिल्ली से घूमकर राजस्थान के मंडावा की हवेलियों को देखते हुए आगरा से होते हुए ओरछा पहुंचा हूं। वो यहां पर 10 दिन रुकना चाहते थे और ओरछा का भ्रमण करना चाहते थे। लेकिन यहां के बढ़े हुए टिकट के भाव सुनकर उनके होश उड़ गए और उन्होंने यहां पर रुकने का अपना प्लान कैंसिल कर दिया।

साथ ही उन्होंने कहा कि यहां पर टिकट 3 हजार रुपए है, जो बहुत महंगा है। हर स्मारक पर कैमरे के 250 रुपए भी अलग से लिए जा रहे है। वहीं इतनी महंगाई में वो महल और स्मारकों का भ्रमण नहीं करेंगे।

खबरें और भी हैं...