रिटार्यड आर्मी अधिकारी के साथ ठगी का मामला:8 लाख 25 हजार की हुई थी ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पन्ना10 दिन पहले

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन ठगी के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। कुछ इसी प्रकार का मामला पन्ना जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र से आया था। जहां पर एक रिटायर आर्मी अधिकारी के साथ ठगों ने 8 लाख 25 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी को अंजाम दिया था। इस मामले पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पन्ना जिले के सिमरिया थाने में 7 अगस्त 2022 को फरियादी रिटायर आर्मी अधिकारी ने आवेदन दिया था। जिसके आधार पर ऑनलाइन ठगी का मामला कायम किया गया था। इसमें उन्होंने बताया था कि पिछले 2 माह से मेरी पेंशन नहीं आ रही थी। इसलिए उन्होंने अपने मोबाइल पर पीसीडीए इलाहाबाद को फोन करने के लिए गूगल पर नंबर सर्च किया।

उस नंबर पर मैंने जैसे ही फोन लगाया। दो माह की पेंशन न आने के विषय में बताया। तब उस व्यक्ति ने मुझे एक वॉट्सऐप मोबाइल नंबर दिया। मोबाइल नंबर, एटीएम कार्ड का नंबर, आधार कार्ड भेजने के लिए कहा।उसके कहने पर सभी रिटायर आर्मी अधिकारी ने भेज दिए। जिसके बाद बैंक खाता से 8 लाख 25 हजार रुपए निकल गए।

इसके बाद परेशान रिटायर आर्मी अधिकारी ने पन्ना एसपी और सिमरिया थाने में शिकायत की। पन्ना एसपी धर्मराज मीणा ने दो पुलिस टीमों और साइबर सैल की टीम को आरोपियों को पकड़ने के लिए रवाना किया। एक पुलिस टीम ने मामले में 1 संदेही को हाईवे राघवपुर जिला शिकोल बिहार और दूसरी पुलिस टीम ने मामले के एक अन्य संदेही को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया।

थाना सिमरिया लाकर पूछताछ की गई। जिनके द्वारा मामले में 1 अन्य आरोपी के साथ मिलकर घटना करना स्वीकार किया। पुलिस टीम ने मामले के दोनों संदेहियों के कब्जे से घटना से संबंधित 2 मोबाइल, 2 एटीएम कार्ड जब्त किए। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में 1 अन्य आरोपी फरार है।

खबरें और भी हैं...