200 तीर्थ यात्री करेंगे द्वारकाधीश के दर्शन:पन्ना कलेक्टर ने द्वारकाधीश की यात्रा के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, व्यवस्थाओं को लिया जायजा

पन्ना7 दिन पहले

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत पन्ना जिले के वरिष्ठ जनों को द्वारकाधीश की यात्रा के लिए बस के माध्यम से पन्ना कलेक्टर ने रवाना किया है। 200 तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था पन्ना से सतना और सतना से ट्रेन के माध्यम से द्वारकाधीस पहुंचेगा।

पन्ना कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया और सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए वरिष्ठ जनों को रास्ते की सभी जरूरत की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के ओर से वरिष्ठ जनों के लिए चलाई जा रही तीर्थ दर्शन योजना के तहत पहले 200 यात्रियों को द्वारकाधीश के लिए रवाना किया गया है। जो सड़क मार्ग द्वारा सतना रवाना हुए।

कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने तीर्थ यात्रियों की बस को स्थानीय टाउन हॉल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान यात्रियों का माला पहनाकर स्वागत किया गया और सकुशल तीर्थ यात्रा की शुभकामनाएं भी दी गई।

कलेक्टर की ओर से बस में सवार तीर्थ यात्रियों से चर्चा कर किसी भी असुविधा पर संपर्क के लिए अपना मोबाइल नंबर भी प्रदान किया गया। इस मौके पर नपाध्यक्ष मीना पाण्डेय, नपा उपाध्यक्षआशा गुप्ता, अपर कलेक्टर जेपी धुर्वे, एसडीएम एसएन दर्रो भी उपस्थित रहे।

तीर्थ यात्री सतना से ट्रेन की ओर से द्वारका की यात्रा के लिए रवाना हुए। यात्रा उपरांत बुजुर्ग तीर्थ यात्री ट्रेन के ओर से वापस सतना रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यात्रा के दौरान यात्रियों की सहायता के लिए अनुरक्षक भी भेजे गए हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में निशुल्क तीर्थ यात्रा के लिए प्राप्त 487 आवेदनों में से गत दिनों लॉटरी के माध्यम से 200 तीर्थ यात्रियों का चयन किया गया। यात्रियों की प्रतीक्षा सूची भी तैयार की गई थी।

खबरें और भी हैं...