पन्ना जिले के मढ़िया गांव में नहीं बनी सड़क:खाट पर लिटाकर मरीज ले जाने को मजबूर परिजन, 3 किलोमीटर तक का पैदल सफर

पन्ना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश का पन्ना जिले की राजनैतिक स्थिति मजबूत नजर आती है। इसकी वजह है कि सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा यहां के क्षेत्रीय सांसद हैं और खनिज एवं श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह पन्ना विधानसभा से विधायक हैं। इसके बावजूद भी पन्ना जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास नही पहुँच पाया है। गांव के लोग सड़क मार्ग न होने की वजह से परेशानी में अपनी जिंदगी जीने पर मजबूर हैं।

गांव में नहीं है सड़क, मरीजों को हो रही दिक्कत

यह मामला पन्ना जिले की अमानगंज तहसील में आने वाले ग्राम मढ़िया राव का है। जहाँ पर आजादी के बाद आज तक सड़क मार्ग नही बन पाया है। जिसकी वजह से गांव तक एम्बुलेंस नही पहुँच पा रही है। इसलिए यहाँ के लोग बीमार व्यक्तियों को इलाज करवाने के लिए खाट पर ले जाने के लिए मजबूर हैं। जानकारी के मुताबिक मढ़िया गांव में लखन शर्मा नाम के व्यक्ति दीवार से गिर गए थे।जिस वजह से उनके कमर में तेज दर्द की शिकायत हुई। उनके परिवार के लोगों ने अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस से संपर्क किया लेकिन गांव तक एम्बुलेंस इसलिए नहीं पहुंच पाई क्योंकि गांव तक सड़क मार्ग नहीं बना है। परिजनों को इलाज के लिए मरीज को खाट पर लिटाकर करीब 3 किलोमीटर का सफर तय करने के लिए मजबूर होना पड़ा। जिसके वह कमताना गांव से अमानगंज अस्पताल तक पहुंच पाए।

विधानसभा चुनाव का कर चुके हैं बहिष्कार

ग्रामीण वर्षों से गांव में सड़क मार्ग बनवाने की मांग कर रहे हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में गांव वालों ने चुनाव का बहिष्कार भी किया था। जिसके बाद प्रशासन की तरफ से यह आश्वासन दिया गया था कि सड़क निर्माण पूरा किया जाएगा। जिसके बाद प्रशासन ने लोकसभा चुनाव होने से पहले इसके टेंडर की प्रक्रिया चालू कर दी थी। जिसमें मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य ठेकेदार ने अभी तक नही किया है और न ही प्रशासन ने गांव में स्वीकृत सड़क निर्माण कार्य पर ध्यान दिया है।

खबरें और भी हैं...