• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Panna
  • Young Tiger Kanha Injured During The Territory Fight, A Deep Wound In The Throat, Waiting For The Management To Recover Naturally

पन्ना टाइगर रिजर्व:टैरिटरी फाइट के दौरान युवा बाघ कान्हा जख्मी, गले में गहरा घाव, प्रबंधन को प्राकृतिक रूप से ठीक होने का इंतजार

पन्ना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पन्ना टाइगर रिजर्व के युवा बाघ कान्हा के गले में इन दिनों भारी बड़ा घाव देखा गया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पीटीआर की सीमा से लगे ग्राम कैमासन के एक खेत की बाड़ी में बाघ पी 213(31) को गाय का शिकार करते हुए देखा गया था। जिसका वीडियो भी स्थानीय लोगों ने बनाकर वायरल कर दिया था।

दरअसल, बाघ को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचे थे। इस दौरान बाघ बिना विचलित हुए शिकार खाता रहा। यह दृश्य हैरान करने वाला था। बाघ की तस्वीरों और वीडियो से यह स्पष्ट हुआ कि यह बाघ गंभीर रूप से घायल है। उसके गले में एक बड़ा घाव का निशान है। वहीं, पार्क प्रबंधन ने टैरिटोरियल फाइट में बाघ के घायल होने की बात स्वीकार की है।

बता दें कि युवा बाघ पी-213 (31) को कान्हा के नाम से भी जाना जाता है और बीते महीनों यह बाघ बांधवगढ़ तक पहुंच गया था लेकिन वहां से लौट आया था। उसके लौटने के बाद अपनी टैरेटरी बनाने के लिए कान्हा को यहां पूर्व से स्थापित कई बाघों से संघर्ष करना पड़ा। बताया जाता है कि बाघों के बीच हुई फाइट में ही कान्हा घायल हो गया था। उसके गले में काफी बड़ा घाव हो गया है।

पार्क प्रबंधन के अनुसार अब बाघ का यह घाव धीरे-धीरे प्राकृतिक रूप से ही ठीक हो रहा है। इस कारण उसे कृतिम रूप से किसी प्रकार की दवा नहीं दी जा रही है। पन्ना टाइगर रिजर्व के वन्यप्राणी चिकित्सक डॉ. संजीव गुप्ता के अनुसार कान्हा को अभी कृतिम रूप से दवा देने की जरूरत नहीं है। बाघ पर नजर रखी जा रही है और जल्द ठीक हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...