• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Raisen
  • Bareli
  • 550 Security Personnel Including 1100 Personnel Reached The Polling Stations, 147781 Voters Will Exercise Their Vote

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव:मतदान केंद्रों पर पहुंचे 1100 कर्मचारीयों सहित 550 सुरक्षाकर्मी, 147781 मतदाता करेंगे अपने मत का प्रयोग

बरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना ने जीवन से जुड़े सभी क्षेत्रों की तरह त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को भी प्रभावित किया है। पंचायतों के कार्यकाल में अभूतपूर्व वृद्धि के बाद करीब साढे 7 साल के अंतराल के बाद पंचायत चुनाव हो रहे हैं। इस ब्लॉक की 106 ग्राम पंचायतों में 275 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

मतदान संपन्न कराने के लिए 1100 कर्मचारियों को मतदान सामग्री देकर मतदान केंद्रों पर रवाना किया गया है, वहीं सुरक्षा की दृष्टि से प्रत्येक मतदान केंद्र पर दो पुलिस व अधिक पुलिस कर्मियों के मान से कुल 550 सुरक्षाकर्मी भी मतदान केंद्रों के लिए रवाना किए गए।

बाड़ी जनपद पंचायत के अंतर्गत कुल 1 लाख 47 हजार 781 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिसमें 78062 पुरुष व 76718 महिला मतदाता शामिल है। यहां आवश्यकतानुसार पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्यों के लिए वोट डाले जाने हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार शनिवार को सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होना है, जो कि दोपहर 3 बजे तक चलेगा। मतदान खत्म होने के बाद वोटों की गिनती भी मतदान केंद्र पर किए जाने की तैयारी है। आपत्ति व विवाद की स्थिति में मतगणना केंद्र पर न होकर जनपद मुख्यालय पर होगी।

एक से चार पदों के लिए मतदान

ब्लॉक में ग्राम पंचायतों में मतदान के अवसर कम-ज्यादा हैं। जिन ग्राम पंचायतों के वार्डों में केवल एक नामांकन जमा हुआ है, वहां सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान होगा।

जहां सरपंच पद के लिए केवल एक अभ्यर्थी रहा है, वहां जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए व जनपद सदस्य पद के लिए एक नामांकन होने की स्थिति में केवल जिला पंचायत सदस्य के लिए ही मतदान होगा।

किस पद के लिए किस रंग का मतपत्र

पंच पद- सफेद

सरपंच- नीला

जनपद पंचायत सदस्य- पीला

जिला पंचायत सदस्य- गुलाबी

खबरें और भी हैं...