PCB की जागरुकता रैली:आमजन से सिंगल यूज प्लास्टिक, खुले में कचरा न जलाने और कपड़े की थैली इस्तेमाल करने को कहा

मंडीदीप25 दिन पहले

मंडीदीप नें मप्र स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने रविवार सुबह जन-जागरुकता रैली का आयोजन किया। रैली का शुभारंभ किसी भी अधिकारी और जनप्रतिनिधियों द्वारा खेल मैदान से हरी झंडी दिखाकर किया गया। रैली में सिंगल यूज प्लास्टिक के दुरुपयोग खुले में कटार ना जलाने और पर्यावरण संरक्षण के लिए नारे लगाते हुए चल रहे थे।

मंडीदीप के प्रमुख रास्तों से होती हुई जन जागरण रैली का समापन खेल मैदान पर हुआ। यहां अधिकारियों ने रैली में सम्मिलित युवा खिलाड़ियों और लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने का संकल्प दिलाया।

पर्यावरण नियंत्रण मंडल के क्षेत्रीय अधिकारी अभय सर्राफ ने बताया कि मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष में पर्यावरणीय जन-जागृति कार्यक्रम किए जा रहे हैं जिसके अंतर्गत “सिंगल यूज प्लास्टिक और खुले में कचरा जलाने पर प्रतिबंध के लिए जन-जागरुकता रैली का आयोजन किया गया।

पीसीबी के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और नपा कर्मचारियों में दुकानदारों को खुले में कचरा न जलाने और सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही दुकानों पर प्लास्टिक से होने वाले नुकसान और पर्यावरण संरक्षण के लिए जगरूक करने वाले स्टिकर लगाए और पैम्पलेट बांटे।

जन नपा अधिकारियों एवं प्रितिनिधियों ने मुख्य बाजारों में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों एवं दुकानों पर पॉलिथीन उपयोग ना करने एवं खुले में कचरा ना जलाने,पॉलीथिन कैरी बैग के स्थान पर कपड़े एवं जूट के बैग उपयोग करने हेतु अनुरोध किया गया। रैली में बड़ी संख्या में एनसीसी के कैडर,कराते और अन्य खेलों के खिलाड़ी,स्कूली विद्यार्थियों नपा के कर्मचारियों और औद्योगिक इकाइयों के कर्मचारियों सहित जनप्रतिनिधियों और आम नागरिकों ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...