• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Raisen
  • Aarti In Someshwar Dham, Devotees Also Gathered In Shani Temple, Women Worshiped The Banyan Tree

वट सावित्रि और सोमवती अमावस्या आज:सोमेश्वर धाम में आरती, शनि मंदिर में भी उमड़े श्रद्धालु, महिलाओं ने की वट वृक्ष की पूजा

रायसेन4 महीने पहले

सोमवार को वट सावित्री सोमवती अमावस्या और शनि जयंती का एक साथ सहयोग होने पर शहर में कई धार्मिक आयोजन किए गए। सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही लोगों ने नर्मदा तट पहुंचकर स्नान किया तो वहीं महिलाएं वट वृक्ष की पूजा अर्चना करने पहुंची शनि मंदिर में भी सुबह से शाम तक भक्तों का तांता लगा रहा किले के सोमेश्वर धाम में श्रद्धालुओं ने सुबह आरती की।

रायसेन शहर के वार्ड नंबर 9 तालाब मंदिर परिसर में लगे वट वृक्ष की पूजा अर्चना करने के लिए शहर की सुहागिने महिला बड़ी संख्या में पहुंचे जिन्होंने अपने पति की लंबी उम्र अखंड सौभाग्य का फल प्राप्त करने के लिए पूजा अर्चना की पूजा करने पहुंची दीप्ति सक्सेना अंकिता सक्सेना ज्योति आरती और हेमलता शर्मा ने बताया यह पूजा पति की दीर्घायु के लिए की जाती है जैसे वट वृक्ष की जाड़े जितनी लंबे समय तक जीती है उसी तरह हमारे पति की उम्र की कामना की जाती है।

सोमवती अमावस्या पर किले की पहाड़ी पर स्थित सोमेश्वर धाम में सुबह बड़ी संख्या में लोगों और फोर्ड क्लब के सदस्यों द्वारा भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना और आरती की गई वही जल भी चढ़ाया इसके बाद के किले के रास्ते पर स्थित गुफा मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने भगवान शिव की पूजा अर्चना की। शनि जयंती पर शहर के रामलीला मैदान स्थित शनि मंदिर में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर हवन किया वही भगवान को तेल तिल और प्रसाद अर्पित किया।