• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Raisen
  • Campaign Vehicles Are Also Standing In Front Of Government Offices, Some Voters Of Rural Areas Have Residence In Urban Areas.

रायसेन में पंचायत चुनाव के उम्मीदवार शहर में करेंगे प्रचार:शासकीय दफ्तरों के सामने भी प्रचार वाहन खड़े हैं, ग्रामीण क्षेत्र के कुछ मतदाताओं का शहरी क्षेत्र में है निवास

रायसेन5 महीने पहले

जिला मुख्यालय के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए आठ जुलाई को मतदान होगा। इन पदों के लिए चुनाव प्रचार भी जोर पकड़ चुका है। चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी घर-घर जाकर और सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचकर प्रचार कर रहे हैं। मगर वे जिला मुख्यालय पर भी प्रचार करने में पीछे नहीं है, जबकि चुनाव ग्रामीण अंचल में हो रहे हैं। रायसेन शहर में प्रतिदिन जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य और समीपस्थ ग्राम पंचायतों में सरपंच पद पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के वाहन चुनाव प्रचार करते हुए देखे जा रहे हैं। जिला मुख्यालय पर गांवों से आने वाले लोगों के बीच अपनी पहचान और उम्मीदवारी पहुंचाने के लिए प्रत्याशियों के वाहन सुबह से लेकर शाम तक प्रचार करने में जुटे हैं। जानकारों की मानें तो कुछ ग्रामीण क्षेत्र के मतदाता शहरी क्षेत्र में आकर रह रहे हैं। ऐसे में प्रत्याशी उन मतदाताओं तक अपनी उम्मीदवारी को पहुंचा रहे।

ग्रामीण क्षेत्र के चुनावों का शहर में हो रहे प्रचार को लेकर कुछ लोग आश्चर्यचकित हो जाते हैं। मगर जब सार्वजनिक स्थलों पर चुनावी चर्चा चलती है, तो इस प्रचार के मायने आमजन को समझ में आने लगा। ग्राम सरकार की सत्ता पर काबिज होने की दौड़ में शामिल प्रत्याशी किसी भी स्तर पर कोई कमी रखना नहीं चाह रहे हैं। यही वजह है कि चुनावी समर में कूदे प्रत्याशी गांवों के अलावा रायसेन शहरी क्षेत्र में भी उम्मीदवारी का डंका बजा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...