आफिसर पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज:समूह की महिलाओं से लोन के 2.78 लाख रुपए वसूले पर बैंक में नहीं किए जमा

रायसेन16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिला के समूह को लोन की राशि उपलब्ध कराने वाली आरबीएल फाइनेंस कंपनी के एरिया ऑफिसर श्रीकांत राव पुत्र शंकर राव निवासी भोपाल के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। उक्त एरिया आफिसर ने समूह की महिलाओं से लोन की राशि 2.78 लाख रुपए तो वसूल कर ली,लेकिन यह राशि उसके द्वारा बैंक के खाते में जमा नहीं कराई।

जांच में यह मामला उजागर होने के बाद कंपनी के शाखा प्रबंधक राहुल चंद्रवंशी ने मंडीदीप थाना में एरिया अफसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए एक आवेदन दिया गया था। मंडीदीप थाना के सब इंस्पेक्टर नरेंद्र पांडे ने बताया कि आरबीएल फाइनेंस कंपनी द्वारा समूह की महिलाओं को लोन उपलब्ध कराया जाता है।

कोरोना कॉल में 20 मार्च 2020 से लेकर 4 फरवरी 2021के बीच कंपनी के एरिया आफिसर श्रीकांत राव ने समूह की 80 महिलाओं से 2 लाख 78 हजार रुपए लोन की राशि वसूल की थी।

राशि वसूल करने के बाद एरिया आफिसर ने महिलाओं की ऋण पुस्तिका पर तो राशि प्राप्त करने की जानकारी इंट्री कर दी, लेकिन महिलाओं से वसूली गई इस राशि को बैंक में जमा नहीं कराया गया। बैंक के रिकार्ड में महिलाएं कर्जदार ही बनी रही। इस दौरान एरिया ऑफिसर श्रीकांत राव ने कंपनी से नौकरी भी छोड़ दी। जब कंपनी के अधिकारी उक्त महिलाओं के पास फिर से लोन की वसूली के लिए पहुंचे तो इस धोखाधड़ी का पता चला।

खबरें और भी हैं...