मुहिम,नजूल की जमीन पर कब्जा:जनसेवा अस्पताल सहित नजूल भूमि पर अतिक्रमण चिन्हित कर लगाए लाल क्रास

रायसेन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में पीडब्ल्यूडी के एसडीओ कार्यालय से लेकर माता मंदिर तक एसडीएम के नेतृत्व वाली टीम ने जरीब से नापजोख कर सीमांकन किया और अतिक्रमण चिन्हित कर लाल रंग के क्रास लगाए। इस तरह से अभी 7अतिक्रमण चिंहित किए हैं। मौके पर पंचनामा भी बनाया गया है।

सीमांकन की पूरी जानकारी एसडीएम एलके खरे द्वारा कलेक्टर के समक्ष भेजी जाएगी। सीमांकन में शरीफ नगर कॉलोनी निवासी अजहर कुरैशी द्वारा संचालित जनसेवा अस्पताल भवन के आगे के भाग में कुछ अतिक्रमण निकला है। वहीं पास ही बने कॉलोनाइजर और मॉल संचालक लियाकत अली पुत्र एजाज अली का मकान का कुछ हिस्सा भी नजूल की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गया है।

इसके अलावा सड़क किनारे आसपास की पूरी पट्टी में मकान और दुकानें नजूल की भूमि पर अतिक्रमण कर चलाई जा रही हैं। एक व्यक्ति ने तो 15 गुणा 20 वर्ग फीट की जगह पर टीन शेड लगाकर उसमें पुरानी ट्रॉली खड़ी कर जमीन पर कब्जा किया हुआ है।

मौके पर जांच करने पहुंचे दल में एसडीएम एलके खरे, एसएलआर विजय सराठिया, तहसीलदार अजय प्रतापसिंह पटेल,अपर तहसीलदार संतोष बिटोलिया, नगरपालिका सीएमओ धीरज शर्मा, आरआई, पटवारी और नगरपालिका कर्मचारी मौजूद थे।

जनसेवा अस्पताल के आगे के भाग में निकला अतिक्रमण
गंज बासौदा में चर्चित जफर कुरैशी मामले के बाद उसके भाई द्वारा संचालित जनसेवा अस्पताल के सामने की गई सीमांकन की कार्रवाई के दौरान कुछ हिस्सा अतिक्रमण की जद में आया है। ये जांच तो राजस्व विभाग की टीम द्वारा की गई है।

अभी एडीएम आदित्य रिछारिया के नेतृत्व में बनाई गई दूसरे टीम द्वारा भी जनसेवा अस्पताल की जांच की जाना बाकी है। इस टीम में सीएमएचओ डॉ. दिनेश खत्री,औबेदुल्लागंज बीएमओ डॉ.अरविंद चौहान सहित अन्य डॉक्टर और राजस्व अधिकारियों को शामिल किया गया है। ये टीम अस्पताल के लिए तय और आवश्यक मापदंडों की जांच करके अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी।

खबरें और भी हैं...