बैठक में बताए नियम:रिटर्निंग अधिकारी ने अभ्यर्थियों को चुनाव संबंधी जानकारी दी

सुल्तानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील परिसर में रिटर्निंग अधिकारी संतोष बिटोलिया ने चुनाव मैदान में बचे अभ्यर्थियों की बैठक आयोजित की और उन्हें आदर्श आचार संहिता की विस्तार से जानकारी दी गई। रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा समस्त अभ्यर्थी को नवीन बैंक खाते से समस्त निर्वाचन खर्च को संधारण करने की जानकारी प्रदान की गई।

इसके अलावा जो भी छोटे खर्च जो अभ्यर्थी द्वारा नगद किए जाएगा, उसका भी व्यय लेखा समय सीमा में प्रस्तुत करने की जानकारी दी गई। प्रतिदिन व्यय लेखा की जानकारी प्रारूप फार्मा में दी जानी है। साथ ही वार्ड प्रत्याशी किसी भी बिना अनुमति के अन्य किसी की सम्पत्ति का उपयोग न करें।

जिसमें दीवार लेखन वेनरपोस्टर आदि बिना अनुमति के न लिखे। साथ ही अभ्यर्थी अपना मोबाईल नम्बर हमेशा चालू रखे एवं कही पर अगर अभ्यर्थी को जाना है तो उसकी सूचना अवश्य दे। शासकीय सम्पत्ति का उपयोग कोई भी अभ्यर्थी न करे ऐसा करते पाये जाने पर सम्पत्ति विरोपण की कार्रवाई की जायेंगी।

अभ्यर्थी द्वाराजो पंपलेट-होर्डिंग्स का प्रकाशन किया जाएगा, उसमें प्रकाशक का नाम एवं संख्या की जानकारी स्पष्ट अंकित होना चाहिए। कोई भी रैली बिना सक्षम अधिकारी की स्वीकृति न करे। इस दौरान बैठक में दोनों राजनीतिक दल की पार्षद प्रत्याशी एवं निर्दलीय प्रत्याशी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...