• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Raisen
  • Road Construction Being Done In Poor Quality, Deep Ditch Made In The Process Of Removing Soil

रायसेन में ठेकदार की मनमानी:घटिया क्वालिटी में किया जा रहा सड़क निर्माण, मिट्‌टी निकालने के चक्कर में बना दिया गहरी खाईं

रायसेन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रायसेन में दरगाह से लेकर सागर तिराहे तक बनाए जा रहे फोरलेन सड़क के निर्माण में ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। ठेकेदार ने इस मार्ग पर जो तीन पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है। उनमें सड़क से जोड़ने के लिए कोपरा के स्थान पर किले की तलहटी से खोदकर पीली मिट्टी का बेस तैयार किया जा रहा है। जिससे बारिश के मौसम में पुलिया और सड़क के दोनों भागों में विभाजित होने की बात लोग कर रहे हैं। इसकी शिकायत भी लोगों द्वारा जिम्मेदारों से की गई इसके बावजूद ठेकेदार पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

इस मार्ग पर पुलियाओं का बेस बनाने के लिए पीली मिट्टी डालने से वहां पर धूल के गुब्बारे भी उड़ रहे हैं जिससे वाहन चालकों को यहां से गुजरना तक मुश्किल हो रहा है। जबकि सड़क के किनारे रहने वाले लोग भी धूल से परेशानी झेल रहे हैं। क्षेत्र के लोग शुरू से ही उक्त निर्माण को लेकर सवाल उठा रहे हैं और उसकी शिकायत भी कर रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार किसी भी प्रकार की लापरवाही से बच रहे हैं इससे ठेकेदार के हौसले बुलंद हैं।

पूराई करने के लिए निकाली जा रही मिट्टी ठेकेदार द्वारा किले की पहाड़ी के पास ही खुदाई की जा रही है। यहां पर जेसीबी मशीन से खुदाई करके उसे डंपर में भरकर सड़क पर पहुंचाई जा रही है। जिस स्थान पर यह खुदाई चल रही है वहां पर एक बड़ा गड्ढा बन गया है जिसमें बारिश का पानी भर जाने पर वह बच्चों के लिए खतरे का कारण भी बन सकता है इसके बाद भी जिला प्रशासन मूक दर्शक बना बैठा है।