• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Raisen
  • The Administration Of People Irrigating Agriculture With Drinking Water Confiscated Motors And Wires

सख्ती,नजर रखने कर्मचारी तैनात:पेयजल से खेती में सिंचाई कर रहे लोगों के प्रशासन ने मोटर और तार जब्त किए

सुल्तानपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासनिक टीम ने नगर परिषद के अमले के साथ मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की

एक ओर तेज धूप के साथ नगर वासियों को पानी की किल्लत हो रही हैं ताे दूसरी ओर कुछ लोग पीने के पानी से खेतों की सिंचाई करने में लगे हुए थे, बकायदा जलाशयों पर किसान मोटर पंप लगाकर खेतों में फसलों की सिंचाई कर रहे थे,जिन पर प्रशासनिक टीम ने नगर परिषद के अमले के साथ मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। वहीं जिन स्थानों से नगर में पानी सप्लाई की जाती है, वहां पर कर्मचारियों की विशेष तैनाती कर दी है ताकि जलसंकट की स्थिति निर्मित न हो। शनिवार को एक दर्जन के लगभग लोगों को इस क्षेत्र में अवैध रूप से पानी चोरी करते हुए पकड़ा और 5 हॉर्स पावर की 6 से अधिक मोटर एवं 15 हजार से अधिक उपयोग में लाई गई विद्युत केबल जब्त की गई है। इस कार्रवाई में तहसीलदार राकेश शुक्ला,सीएमओ अशोक कैथल,थाना प्रभारी रंजीत सराठे, शोभित श्रीवास्तव,अतीक अहमद सहित नगर परिषद के एक दर्जन के लगभग कर्मचारी मौजूद रहे।

इस दौरान अमजद खान निवासी सिवनी, मकबूल खान निवासी सिवनी, रघुवीर सिंह आदिवासी निवासी सिवनी, जफीर मोहम्मद निवासी सिवनी और एक अज्ञात व्यक्ति की मोटर जब्त की हैं। सुल्तानपुर, ताड़ी, सिवनी, घोघरा, सतधारा, घाट पिपलिया, मजूस, दुनाए आदि गांव के लोग इस नदी से 12 महीने अपनी फसलों हेतु पानी का दोहन करते हैं, इसके चलते हर समय नगर क्षेत्र में पानी की समस्या से नगर के लोगों को दो चार होना पड़ता है।

सीएमओ अशोक कैथल ने कहा कि1 सप्ताह से नदी के क्षेत्र में जिन लोगों द्वारा अपने निजी उपकरणों से पानी का दोहन किया जा रहा था उन्हें जब्त किया गया है साथ ही कानूनी कार्रवाई की गई है इस क्षेत्र में लगातार कार्रवाई चल रही है और चलती ही रहेगी।

खबरें और भी हैं...