• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Raisen
  • Ward 9 To 14 People Will Ask Questions, Will Tell The Problem To The Responsible, Solution Will Be On The Spot

दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम में जनता ने पूछा सवाल:रहवासी ने कहा- पार्क वीरान हो रहे हैं, मेंटिनेंस नहीं होता, नपा अध्यक्ष बोलीं- जल्द सही करवाएंगे

रायसेन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनता की आवाज को मंच देने रविवार को रायसेन शहर के शगुन गार्डन में दैनिक भास्कर द्वारा रूबरू कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें वार्ड 9, 10, 11, 12, 13 और 14 के लोगों ने जनप्रतिनिधि और नगर पालिका अध्यक्ष सहित नगर पालिका के अधिकारियों के सामने वार्ड वासियों ने अपनी समस्याएं रखीं।

पवन खत्री वार्ड नंबर- 9 रहवासी ने कहा कि शहर की सभी धार्मिक परंपराओं का निर्वहन मिश्र तालाब पर किया जाता है, लेकिन इन दिनाें इस तालाब में वार्ड नंबर 11, 12 के नालों का पानी मिल रहा है। जिससे अब आचमन भी नहीं कर पा रहे हैं। सौंदर्यीकरण तो बहुत हो गया, लेकिन पानी भी शुद्व होना चाहिए इसके लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर पानी का ट्रीटमेंट होना चाहिए। यह पूरे शहर की समस्या है।

अशोक राही एडवोकेट वार्उ नंबर- 10 का कहना है कि मुर्खजीनगर में शगुन गार्डन के बाद सड़कों की हालत इतनी दयनीय है कि पता ही नहीं चलता कि वह सड़कों पर चल रहे है या गड्ढों में चल रहे हैं । इसके अलावा मवेशी भी दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं। वहीं पानी की समस्या बहुत है इसमें जल्द से जल्द सुधार करवाया जाएं।

वार्डों में पार्कों का मेंटिनेंस नहीं हो रहा। जिसके चलते यह पार्क वीरान हो रहे हैं। लोग भी उनका उपयोग नहीं करवा पा रहे। यदि नियमित रुप से यह वार्ड मेंटिनेंस होते रहे तो वार्डवासियों को एक सर्वसुविधायुक्त पार्क की सुविधा मिलेगी और सुबह मार्निंग वॉक या फुरसत के क्षण यहां बिता सकेगा। इसके अलावा वार्ड में कचरा वाहन नियमित रुप से हार्न बजाकर आए ताकि लोगो को उसकी जानकारी लग सके।

वैभव अग्रवाल वार्ड नंबर- 11 ने कहा कि मोहल्लों में नालियां नहीं होने के कारण सड़कों पर गंदा पानी बह रहा है। जिससे आए दिन रहवासियों में विवाद की स्थिति निर्मित होती है। इसको लेकर एक ठोस कार्ययोजना बनना चाहिए। यदि पानी निकासी के लिए वार्ड में नालियां और नियमित रुप से सफाई होने लगेगी तो बहुत हद तक समस्या का समाधान हो जाएगा।

पार्षद और नपा अध्यक्ष ने बताई परेशानी

वार्ड-14 के पार्षद देवेंद्र यादव ने कहा कि वार्डवासियों ने जो भी समस्याएं सुनाई हैं। उनको हर हाल में समाधान करवाने का प्रयास अध्यक्ष के साथ मिलकर काम करेंगे। हलाली योजना का पानी साफ आए इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

नगर पालिका अध्यक्ष सविता जमना सेन ने समस्याएं सुनने के बाद कहा कि शहर हमारा है इसके विकास को लेकर शहरवासियों की चिंता जायज है। अभी तक पानी की समस्या को लेकर पूरी नगर पालिका व्यस्त थी। अमृत योजना- 02 में 18 करोड़ की स्वीकृति मिली है, इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री, मुख्यमंत्री से मिलकर शहर विकास को लेकर जो भी जरुरतें होगी उनको पूरा करवाया जाएगा। कुछ निर्माण कार्य जल्द ही शुुरु होने वाले हैं। शहर को ऐसा बनाएंगे कि लोग हमारे रायसेन को देखने आएंगे।

खबरें और भी हैं...